तेंदुन पंचायत में पानी के लिए हाहाकार, गांवों में गहराया पेयजल संकट

तेंदुन पंचायत में पानी के लिए हाहाकार, गांवों में गहराया पेयजल संकट
Hot people

Anil Kumar | Updated: 04 Jun 2019, 06:50:47 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

सिरमौर जनपद क्षेत्र के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में पेयजल संकट

रीवा/सिरमौर. क्षेत्र के तेंदुन ग्राम पंचायत में पेयजल का संकट गहरा गया है। ग्राम पंचायत के ज्यादातर हैंडपंप खराब पड़े हैं। जिससे ग्राम पंचायत के हरिज बस्ती में पानी का हाहाकार मचा है।

बस्ती के हैंडपंप दो महीने से खराब
ग्रामीणों ने पंचायत अमले को जानकारी देकर बताया हैकि हरजिन बस्ती में दो माह से हैंडपंप खराब पड़ा है। सुधार नहीं होने से बस्ती के लोगों के सामने पेयजल का संकट बरकरार है। सीएम हेल्प लाइन पर सिकायत के बाद भी पीएचई विभाग के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। विकास खण्ड सिरमौर के ग्राम पंचायत तेदुन के महत साकेत बस्ती में वार्ड-18 का दो माह से हैंडपम्प खराब है गांव के गरीबों को दो किमी दूर जाना पड़ता है।

धूप में महिलाएं व बच्चे हो रहे परेशान
हरिजन बस्ती में चिलचिलाती धूप में महिलाएं ,बच्चे और बेटियां, पैदल साइकिल से ढोने को मजबूर हैं। गांव के राजबहोर साकेत ने सीएम हेल्प लाइन पर दो महीने के बीच दो बार शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद भी पीएचई विभाग अधिकारी हैंडपपं का सुधार नहीं कर रहे हैं। ऐसे पानी के त्राहि त्राहि मची है जहा सैकड़ो ग्रामीण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। इसी तरह सिरमौर जनपद क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक गांवों में पेयजल का संकट है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned