scriptचाची ने पहले अपहरण किया फिर नासिक में बेचा, दरिदों के हाथों तीन बार बिकी मासूम | Human Trafficking: Kidnapping of a minor girl and sold in rewa | Patrika News

चाची ने पहले अपहरण किया फिर नासिक में बेचा, दरिदों के हाथों तीन बार बिकी मासूम

locationरीवाPublished: Aug 20, 2019 08:13:18 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

तीसरी बार नाबलिग का सौदा राजस्थान में किया गया था।
रीवा पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

Human Trafficking

चाची ने पहले अपहरण किया फिर नासिक में बेचा, दरिदों के हाथों तीन बार बिकी मासूम

रीवा. मध्यप्रदेश के रीवा जिले में इंसानियत और रिश्तों को शर्मिदा करने का मामला सामने आया है। जिले के रामपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को तीन जगहों पर बेचे जाने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार, इस घटना में पीड़िता की चाची भी शामिल है। लड़की को राजस्थान से बरामद किया गया है। रीवा पुलिस पीड़िता को लेकर रीवा पहुंची है और मामले की जांच कर रही है।
सालभर पहले गायब हुई थी लड़की
जानकारी के अनुसार, रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र की रहने वाली किशोरी करीब एक साल पहले रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। परिजनों ने पीड़िता के लापता होने की शिकायत रायपुर कर्चुलियान थाने दर्ज कराई थी। इस मामले में अपहरण का केस भी दर्ज किया गया था, लेकिन पीड़िता का कोई पता नहीं चला। पीड़िता अब राजस्थान के टोंक जिले से बरामद हुई है। पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने बताया कि उसकी चाची ने ही उसका अपहरण किया था। जिस दिन वो घर से लापता हुई थी उसे पानी में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर चाची ने अपरहण कर लिया था।
नासिक में आया होश
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके बाद पीड़िता को जब होश आया तब वो महाराष्ट्र के नासिक में थी। उसके साथ दो युवक और चाची भी थीं। पीड़िता के अनुसार, उसकी चाची ने उसे पहली बार नासिक में बेच दिया और फिर उसे वहीं छोड़कर वापस आ गई। उसके सभी खरीददार से उसको एक बार फिर से बेच दिया। लड़की का सौदा राजस्थान में हुआ था। लड़की राजस्थान में कई महीनों तक कैद रही।
थाने पहुंची लड़की
पीड़िता किसी तरह से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भाग निकली और सीधे थाने पहुंची। यहां उसने अपनी आपबीती पुलिसकर्मियों को बताई। जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने मामले की जानकारी रीवा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही रीवा पुलिस परिजनों के साथ राजस्थान के टोंक जिला पहुंची जहां से पीडि़ता को लेकर रीवा आ गई। पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराया है और उसके बयान लेकर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
परिजनों ने शव से की थी शिनाख्त
गायब होने के बाद करीब 7 माह पूर्व रामपुर बघेलान के बकिया डैम में एक किशोरी का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला था। जिसकी पहचान परिजनों ने लापता किशोरी के रूप में की थी, हालांकि बाद में रामपुर बघेलान पुलिस ने डीएनए परीक्षण कराया था जिसके बाद खुलासा हुआ था कि यह पीड़िता का शव नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो