ऑटो में रहिए सतर्क ! पहले बनाते हैं जान-पहचान फिर आते हैं करीब और पलभर में लूट लेते हैं भरोसा

जान पहचान बनाकर ऑटो में बैठाया और जेब से निकाल लिए 18 हजार, सिविल लाइन थाने में रिटायर्ड एसडीओ ने दर्ज कराई शिकायत

By: Balmukund Dwivedi

Published: 03 Mar 2019, 07:33 PM IST

रीवा. ऑटो में एक बार फिर से चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। गिरोह के लोग पहले ऑटो में साथ बैठते हैं और फिर धीरे-धीरे पहचान बना कर करीब आने की कोशिश करते हैं। इसमें सफल हुए तो फिर उन्हें संबंधित का भरोसा लूटने में देर नहीं लगती है। जबतक पीडि़त को पता चलता है वो रफूचक्कर हो जाते हैं।

रिटायर्ड एसडीओ को बनाया शिकार
ऑटो में तफरी करने वाले बदमाशों की गैंग ने शनिवार को रिटायर्ड एसडीओ को अपना शिकार बना लिया। जान-पहचान बनाकर उनको ऑटो में बैठाया और जेब से रुपए निकालकर मौके से फरार हो गये। उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है लेकिन आरोपियों का पता नहीं चला है। लोक निर्माण विभाग के रिटायर्ड एसडीओ अनिरुद्ध प्रसाद द्विवेदी निवासी नरेन्द्र नगर ने शनिवार को पीली कोठी स्थित बैंक से अपनी पेंशन के 25 हजार रुपए निकाले थे। 10 हजार रुपए उन्होंने मणिपुरम गोल्ड लोन में बतौर ब्याज अदा किया और 18 हजार रुपए जेब में डालकर वे बैट्री वाले ऑटो से नरेन्द्र नगर मोड़ तक आये और वहां से उतरकर पैदल अपने घर जाने लगे। उसी दौरान दूसरे आटो में सवार तीन की संख्या में लोग आये और ऑटो चालक ने उनसे जान पहचान बनाकर जबरदस्ती बैठा लिया और उनको दूसरे मार्ग से घुमाते हुए मोड़ में लाकर छोड़ दिया। इस दौरान ऑटो में सवार बदमाशों ने उनकी जेब में रखे 18 हजार रुपए बड़ी सफाई से पार कर दिये और उनको भनक तक नहीं लग पाई। ऑटो से उतरकर वे घर चले गये। जैसे ही उन्होंने जेब के अंदर हांथ डाले तो उनके होश उड़ गये। उन्होंने थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

फिर सक्रिय हुआ गिरोह
ऑटो में यात्री बनकर घूमने वाले बदमाशों का गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया जो लोगों के रुपए व मोबाइल उड़ा रहा है। आयेदिन लोग बदमाशों का शिकार बन रहे हैं। पूर्व में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद इन घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लग गया था लेकिन बदमाशों के फिर सक्रिय होने से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।

महिला ने दो सप्ताह में पकड़ा जेवर चोरी करने वाले ऑटो चालक को
वहीं एक अन्य घटना में ऑटो में सफर के दौरान जेवर चोरी करने वाले ऑटो चालक को 2 सप्ताह तक महिला ने ढूंढा और उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मनगवां थाना के ग्राम सेमरी निवासी सीमा पटेल पति अनिल पटेल 18 फरवरी को छत्तीसगढ़ से रीवा आई हुई थी। रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद महिला बस स्टैंड आने के लिए ऑटो में सवार हुई थी। ऑटो में रखे बैग से उनके ढाई लाख कीमत के जेवर चोरों ने पार कर दिये थे। महिला को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करवा दी। खुद महिला ने आरोपी ऑटो चालक की तलाश शुरू कर दी। दो सप्ताह की तलाश के बाद शनिवार को महिला ने ऑटो चालक को धोबिया टंकी में पकड़ लिया। उसको सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया है जहां पुलिस उससे घटना की जानकारी ले रहे है।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned