scriptबैंक में ग्राहकों के साथ हुई धोखाधड़ी, पुलिस के पास दस्तावेज लेकर पहुंचे ग्राहक | icici bank corruption in rewa, noc fraud fram customer | Patrika News

बैंक में ग्राहकों के साथ हुई धोखाधड़ी, पुलिस के पास दस्तावेज लेकर पहुंचे ग्राहक

locationरीवाPublished: Oct 22, 2020 11:32:11 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– वाहनों की एनओसी के नाम पर किया गया फर्जीवाड़ा, एसपी ने जांच के दिए निर्देश

rewa

icici bank corruption in rewa, noc fraud fram customer

रीवा। शहर के जयस्तंभ के पास स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी का मामला व्यापक होता जा रहा है। एक दिन पहले ही असिस्टेंट मैनेजर राजेश यादव के विरुद्ध दर्ज हुए मामले के बाद कई अन्य ग्राहक भी सामने आए हैं और दस्तावेज सौंपकर एफआइआर की मांग उठाई है। करीब आधा दर्जन की संख्या में लोग एसपी राकेश सिंह के पास पहुंचे और बताया कि आइसीआइसीआइ बैंक में उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।
कूटरचित वाहन की एनओसी उन्हें दी गई है लेकिन उनके द्वारा जमा की गई राशि किश्त में समायोजित नहीं हुई है। लगातार बैंक के वरिष्ठ कार्यालयों की ओर से फोन किए जा रहे हैं लेकिन यहां बैंक के कर्मचारियों द्वारा कहा जाता रहा है कि ऐसे फर्जी काल आते रहते हैं इन पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।
एक ग्राहक ने तो यह भी बताया कि बैंक कर्मचारियों के कहने पर ही वरिष्ठ कार्यालय से आए फोन पर उन्होंने अनावश्यक रूप से सामने वाले के साथ फोन पर ही बहस कर डाली। बैंक की ओर से उन्हें फर्जी बताया गया था जबकि वह आगाह करने के लिए फोन लगा रहे थे।
बैंक के ग्राहकों ने पहले एसपी से मुलाकात की और सभी ने अलग-अलग अपनी बातें रखीं, जिस पर एसपी ने आश्वासन दिया है कि एक मामला पहले ही दर्ज हो चुका है, उसी के साथ पूरे मामले की जांच की जाएगी।
एक दिन पहले ही अस्पताल चौराहा निवासी राजन वर्मा अपने साथ सामाजिक कार्यकर्ता संजय सिंह बघेल के साथ शिकायत करने पर पहुंचे थे, उनकी शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 420, 409, 467, 468 के तहत असिस्टेंट मैनेजर राजेश यादव सहित अन्य पर मामला दर्ज किया है।
———————-

– इन्होंने धोखाधड़ी की दर्ज कराई शिकायत
एसपी से मिलने के बाद बैंक के ग्राहक सिविल लाइन थाने पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिसमें संदीप पुरोहित के साथ छह लाख रुपए, संजय कुमार पारिख के साथ ३.४० लाख, हुकुमचंद्र जायसवाल के साथ दस हजार रुपए एवं सुबेदार प्रभाशंकर शर्मा ने दस लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है। इन सब मामलों की जांच पूर्व में दर्ज प्रकरण में जोड़कर ही की जाएगी।
————————-


एक दिन पहले ही बैंक में एनओसी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। उसी तरह की शिकायत लेकर अन्य लोग भी आए थे, सभी को आश्वस्त किया है कि गंभीरता के साथ जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो