scriptशस्त्र जमा नहीं किए तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा | if arms are not deposited then Jail | Patrika News

शस्त्र जमा नहीं किए तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

locationरीवाPublished: Oct 28, 2018 08:53:54 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

शनिवार तक 1100 शस्त्र थानों में हो गये थे जमा, घर-घर दस्तक

if arms are not deposited then Jail

if arms are not deposited then Jail

रीवा. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शस्त्र थाने में जमा करवाने में पुलिस के पसीने छूट रहे है। हालत यह है कि पुलिस को गली-गली घूमकर शस्त्र जमा करवाने के लिए एनाऊंस करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस विभाग सभी लाइसेंसधारियों के शस्त्र थानों में जमा करवाने के लिए हाथ-पैर पटक रही है। शस्त्र लाइसेंस जमा करने में लोग उत्साह नहीं दिखा रहे है जिससे पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है।
शस्त्र जमा होने की धीमी रफ्तार
शस्त्र जमा होने की धीमी रफ्तार पर एसपी सुशांत सक्सेना ने नाराजगी जताते हुए थाना प्रभारियों को जमकर फटकार लगाई और तीन-चार दिन के अंदर सारे शस्त्र जमा करवाने का आदेश दिया है। उक्त आदेश के बाद रविवार को पुलिस गली मोहल्लों में घूमकर गाडिय़ों में एनाऊंस करवा रही है और लोगों को शस्त्र जमा करने की हिदायत दी है। सभी थानों की गाडिय़ां रविवार को शस्त्र जमा करवाने के लिए ही घूमती रही। जिले में लगभग साढ़े पांच हजार लाइसेंसधारी है जिसमें शनिवार तक 1100 शस्त्र थानों में जमा हो पाये थे जबकि शेष शस्त्र अभी तक जमा नहीं हो पाये है। पुलिस सभी लाइसेंसधारियों के घरों में जाकर उनको तत्काल शस्त्र जमा करने के लिए निर्देशित कर रही है। अधिकारी प्रतिदिन इसकी शस्त्रों की समीक्षा कर रहे है।
शस्त्र जमा न करने पर मामला होगा दर्ज
शस्त्र जमा करने में हीलाहवाली बरत रहे लेागों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है और उनको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। पुलिस अब शस्त्र जमा न करने वालों के खिलाफ आम्र्सएक्ट का मामला दर्ज करने के साथ उनका लाइसेंस निरस्त करने के लिए जिला कलेक्टर को लिखा जायेगा। लापरवाही बरतने वाले लाइसेंसधारियों के खिलाफ वृहद कार्रवाई की तैयारी पुलिस कर रही है।
शस्त्र जमा करने की हिदायत दी
सुशांत सक्सेना, एसपी रीवा ने बताया कि आचार संहिता लगने के बाद से लगातार शस्त्र जमा करवाये जा रहे है। रविवार को सभी थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में एनाऊंस कराकर लोगों को शस्त्र जमा करने की हिदायत दी है। शास्त्र जमा न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो