दोस्ती हो तो ऐसी, 12वीं पास छात्र बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने पहुंच गया

दोस्ती हो तो ऐसी, 12वीं पास छात्र बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने पहुंच गया

रीवा। मप्र के रीवा जिले में दोस्ती के खातिर 12वीं पास छात्र बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने पहुंच गया लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई। उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है जहां पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है। मामला टीआरएस महाविद्यालय का बताया जा रहा है।

महाविद्यालय में बीएससी सेकेंड ईयर में अध्ययनरत छात्र अमन वर्मा की जगह महाविद्यालय के होम एग्जाम देने के लिए एक दूसरा छात्र आया था। छात्र की जगह उसे देख कर जब दूसरे छात्रों ने उसे जानकारी लेनी चाही वह गुमराह करने लगा। उसे पकड़कर छात्र प्राचार्य कक्ष में लेकर आए जहां उसने पूरे मामले की जानकारी दी।

प्राचार्य द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस कॉलेज पहुंची और फर्जी छात्र को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी व परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पकड़ा गया छात्र नाबालिग है जिस पर उसे बाल न्यायालय में पेश किया गया।

पकड़ा गया छात्र अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने के लिए कॉलेज आया था जिसे क्लास के दूसरे छात्रों ने पहचान लिया और पूरा मामला सामने आ गया।

एक परीक्षा दे चुका है फर्जी छात्र

पकड़ा गया फर्जी छात्र एक परीक्षा में बैठ चुका है। दरअसल दूसरा प्रश्न पत्र उसने ही हल किया था। उस दिन छात्रों ने भी उसकी ओर ध्यान नहीं दिया जिससे वह तीसरे प्रश्न पत्र में भी शामिल होने कॉलेज पहुंच गया और इस बार उसकी करतूत सामने आ गई।

मारपीट के मामले में फरार था

महाविद्यालय में अध्यनरत छात्र अमन वर्मा मारपीट के मामले में फरार था। सिविल लाइन थाने में उसके खिलाफ अपराध का हुआ था जिसमें पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

पहले दिन आरोपी छात्र ही परीक्षा देने के लिए आया था लेकिन उसकी तलाश में पुलिस पहुंच गई। आरोपी को संदेह था कि वह दुबारा महाविद्यालय गया तो पुलिस उसे पकड़ लेगी। फलस्वरूप अपने दोस्त को परीक्षा देने कॉलेज भेज दिया।

छात्र मारपीट के मामले में फरार था जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी। पकड़े जाने के डर से उसने अपने दोस्त को परीक्षा देने भेजा था जिसे महाविद्यालय द्वारा पकड़े जाने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
राजकुमार मिश्रा, थाना प्रभारी सिविल लाइन

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned