आइजी पहुंचे गांव और गरीबों को वितरित किया राशन

लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की दी समझाईश

 

By: Mahesh Singh

Published: 18 Apr 2020, 10:37 PM IST

रीवा. सुदूर जंगली इलाके में बसे गांव में पुलिस विभाग के आला अधिकारी पहुंचे। रीवा रेंज के आइजी चंचल शेखर ने गुढ़ थाने के ग्राम करियाझर में पुलिस टीम के साथ पहुंचे और लॉक डाउन में फंसे लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उनको भोजन के पैकेट, मास्क और सेनिटाइजर वितरित किया।

बताया गया है कि लॉक डाउन में अभी तक इस गांव में कोई अधिकारी नहीं पहुंचा था। पुलिस अधिकारियों को अपने बीच पाकर लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस दौरान आइजी ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सतर्क रहने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाईश दी।

उन्होंने थाना प्रभारी को भी इस गांव में नियमित सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है। आइजी ने कहा कि आप लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सतर्क रहे। इसके लिए सोशल डिस्टेसिंग आवश्यक है। आप लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों में न जाये और सफर किसी कीमत में न करे। इस महामारी से लडऩे के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

उन्होंने कहा कि आप लोग अपने पास अधिकारियों के मोबाइल नम्बर रखे और दवाईया, राशन सहित अन्य सामानों की आवश्यकता होने पर उसमें सूचित करें। पूरा प्रशासन इस महामारी से आप लोगों को सुरक्षित रखने में लगा हुआ है। आप उनका सहयोग करें और अधिक से अधिक समय अपने घर में ही रहे। इसे बाद एसपी आबिद खान सहित पुलिस अधिकारियों ने लोगों को लंच के पैकेट, राशन, सब्जी व मास्क का वितरण किया है।

गांव तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं
उक्त गांव में पहुंचने के लिए दो किमी बाद सड़क ही नहीं थी। यह गांव दो पहाड़ों के बीच में बसा हुआ है। इस गांव में पहुंचने के लिए दो तीन किमी तक पहुंच जाता है लेकिन उसके आगे दो किमी पैदल ही जाना पड़ता है। पहाड़ में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यहां के ज्यादातर लोग मजदूरी करके जीवन यापन करते है। लाक डाउन के कारण उनके सामने भी जीवन यापन का संकट खड़ा हो गया है।

Mahesh Singh Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned