scriptएक दिन में चपरासी बन गया शहर का मेयर, पढ़ें पूरी खबर | In one day the peon became the mayor of the city | Patrika News

एक दिन में चपरासी बन गया शहर का मेयर, पढ़ें पूरी खबर

locationरीवाPublished: Jun 03, 2023 06:24:03 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

In one day the peon became the mayor of the city: किसी भी दफ्तर में चपरासी का काम तो आपको पता ही होगा, लेकिन रीवा में जब चपरासी महापौर की कुर्सी पर बैठा नजर आया, तो हर कोई हैरान रह गया।

rewa_me_chaprasi_ban_gaya_mayor.jpg

In one day the peon became the mayor of the city: किसी भी दफ्तर में चपरासी का काम तो आपको पता ही होगा, लेकिन रीवा में जब चपरासी महापौर की कुर्सी पर बैठा नजर आया, तो हर कोई हैरान रह गया। आपको भी हैरानी हो रही होगी, चलिए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों हुआ कि चपरासी को महापौर की कुर्सी संभालनी पड़ी।

एक दिन के लिए संभाली महापौर की कुर्सी
दरअसल रीवा के महापौर अजय मिश्रा ने नगर निगम कार्यालय से रिटायर्ड चपरासी यज्ञ नारायण कुशवाहा का बेहद निराले तरीके से सम्मान किया। उनके सम्मान का यह अनोखापन देख हर कोई हैरान रह गया, वहीं खुद चपरासी यज्ञ नारायण कुशवाहा भावुक हो गए।

 

चपरासी की ईमानदारी ने किया प्रेरित
महापौर अजय मिश्रा ने चपरासी यज्ञ नारायण कुशवाहा को माला पहनाई, बल्कि उन्हें महापौर की कुर्सी पर भी बैठा दिया। एक दिन के इस कार्यकाल का अवसर महापौर ने यज्ञ नारायण को केवल इसलिए दिया गया कि यज्ञ नारायण ने अपने पूरे कार्यकाल में कार्य के प्रति ईमानदारी और निष्ठा बनाए रखी। वहीं कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों का कहना था कि नगर निगम में चपरासी रहकर पूरे कार्यकाल में यज्ञ नारायण पर एक भी दाग नहीं लगा। उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए महापौर अजय मिश्रा ने उन्हें पूरे एक दिन के लिए महापौर की कुर्सी संभालने का अवसर दिया। साथ ही साल श्रीफल देकर सम्मान किया व अपने वाहन से यज्ञ नारायण को उनके घर तक पहुंचाया।

यज्ञ नारायण बोले कभी नहीं भूलने वाला पल
महापौर अजय मिश्रा से इस तरह सम्मान पाकर यज्ञ नारायण भावुक हो गए। उन्होंने इस पल को अपनी लाइफ का ऐसा पल बताया, जिसे वह कभी भूल नहीं सकते। यज्ञ नारायण का कहना था कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उन्हें इस तरह से सम्मान मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो