तस्कर के घर में मिला नशीली सिरप का जखीरा, सोने के बक्से में भरा था माल

तस्कर के घर में मिला नशीली सिरप का जखीरा, सोने के बक्से में भरा था माल

Shiv Shankar Pandey | Publish: Apr, 17 2019 09:36:36 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

एसपी के नेतृत्व में पुलिस की आधा दर्जन टीमों ने की कार्रवाई, शहर में मचा हड़कंप, तस्कर की तलाश में पुलिस टीम दे रही दबिश

रीवा। शहर में नशीली सिरप कारोबार का किंग बन चुके शातिर तस्कर के घर में बुधवार की शाम पुलिस ने दबिश देकर बड़ी मात्रा में नशीली सिरप की खेप बरामद की है। उसने सोने के बक्से में नशीली सिरप भर रखी थी। उसके घर से काफी संख्या में अवैध हथियार, कारतूस व कैश भी जब्त किया है। तस्कर कार्रवाई से पहले ही पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। इस कार्रवाई ने शहर में हड़कंप मच गया है।


शहर के तस्कर इरशाद अली के घर में पुलिस को नशीली सिरप का जखीरा होने की सूचना मिली थी। बुधवार को एसपी आबिद खान ने आधा दर्जन टीमें गठित कर देरशाम तस्कर के घर में दबिश दी। पुलिस जैसे ही तस्कर के घर में दाखिल हुई तो वहां मिले नशीली सिरप का जखीरा देखकर उसके भी होश उड़ गये। पुलिस ने उसके घर सभी कमरों की तलाशी ली। आरोपी ने सोने वाले बक्से के अंदर, बोरियों व तलघर में छिपाकर नशीली सिरप रखी थी। इतना ही नहीं पुलिस को उसके घर से भारी संख्या में अवैध हथियार व कारतूस बरामद हुए है।

आरोपी नशीली सिरप के साथ हथियारों की तस्करी भी करता था। उसके घर से पालीथिन में भरी भारी संख्या में नगदी बरामद हुई है। पुलिस ने तस्कर के घर से मिले सारे माल को जब्त कर लिया है। वहीं तस्कर को पकडऩे के लिए एसपी ने टीम गठित कर दी है जो हर संभावित ठिकानों में दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि वह शहर का सबसे बड़ा तस्कर है और पूरे शहर में नशीली सिरप, अवैध शराब की सप्लाई करता था। पुलिस ने पूरा माल जब्त कर तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही इस काले कारोबार से जुड़े दूसरे तस्करों के नाम सामने आयेंगे।

घर पहुंचने के सभी रास्तों पर था तीसरी आंख का पहरा

तस्कर ने अपने पूरे घर को सीसी टीवी कैमरे से कवर कर रखा था। उसके घर में पहुंचने के सभी रास्तों पर सीसी टीवी कैमरे लगाये हुए थे। करीब दर्जन भर कैमरे उसने अपने घर में लगवाये थे जिससे वह निगरानी करता था। आशंका जताई जा रही है कि इसी सीसीटीवी कैमरे से उसने पुलिस की गाडिय़ां देख ली और घर से फरार हो गया। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को चेक कर यहां आने वाले खरीददारों सहित अन्य लोगों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

तलघर में छिपाकर रखा हुआ था माल

तस्कर ने अपने घर के अंदर तलघर बनवा रखा था। कमरे के अंदर से ही तलघर में जाने के लिए छोटा सा रास्ता था। इस तलघर के अंदर बड़ी मात्रा में नशीली सिरप की बोरियां रखी हुई थी। तलघर को आसानी से पहचान पाना मुश्किल था। उसने बिल्कुल फर्श की तरह तलघर बनवाया था। उससे करीब दर्जन भर नशीली सिरप की बोरियां निकली थी।

कौन है इरशाद

इरशाद अली शहर का शातिर अपराधी है। दरअसल पूर्व में यह शहर के भीतर चोरियां, लूट, हथियारों की सप्लाई जैसे कारोबार से जुड़ा हुआ था। शहर में आयेदिन यह गोलियां चलाता था। वर्ष 2014 में पुलिस ने इसको गिरफ्तार किया था तो बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे। उस समय इससे दो दर्जन से अधिक मामलों का खुलासा हुआ था। विवि के तत्कालीन थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने इसके खिलाफ 17 चोरियां, 2 लूट में चालान पेश किया था। इसके अलावा कोतवाली में एक, चोरहटा में एक-एक चोरी व लूट, सिविल लाइन पुलिस ने दो चोरियोंं में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। जेल से छूटने के बाद वह नशे के कारोबार से जुड़ गया। आरंभ में यह शराब व हथियारों की तस्करी में लगा हुआ था। उसके बाद अब वह नशीली सिरप की तस्करी में लग गया है। पुलिस की मानें तो उसका माल रीवा जिले में ही नहीं बल्कि संभाग के दूसरे जिलों में सप्लाई होता है। वर्तमान में वह नशे का सबसे बड़ा कारोबारी बन गया है।

आरोपी की तलाश जारी

तस्कर के घर में दबिश के दौरान बड़ी मात्रा में नशीली सिरप, अवैध हथियार व नगदी जब्त हुई है। तस्कर पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया था। पूरा माल जब्त कर लिया गया है। तस्कर ने घर में तलघर बनवा रखा था जिसमें नशीली सिरप की बोरियां रखी थी। आरोपी की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है।
आबिद खान, एसपी रीवा

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned