scriptदो साल में दो लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दुबई में छिपा था आरोपी, ऐसे पकड़ में आया | In two years, two girls' lives were washed in Dubai, the accused came | Patrika News

दो साल में दो लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दुबई में छिपा था आरोपी, ऐसे पकड़ में आया

locationरीवाPublished: Jul 16, 2019 08:52:57 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

समान पुलिस दिल्ली से आरोपी को रिमांड में लेकर आई रीवा, पत्नी ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

patrika

In two years, two girls’ lives were washed in Dubai, the accused came

रीवा। मामला दर्ज होने के बाद विदेश भागे फरार आरोपी को पुलिस दिल्ली से रिमांड में लेकर रीवा आई है जिससे अब पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। उक्त युवक दो लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। समान थाने में आरोपी गिरीश गुप्ता पिता घनश्याम निवासी सुखावा भदौही उ.प्र. के खिलाफ पत्नी सोनम गुप्ता निवासी इंदिरा नगर की शिकायत पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ था। मामला दर्ज होने के बाद वह दुबई भाग गया था जिस पर पुलिस ने उसके लुकआऊट सर्कुलर जारी किया था।
पांच दिन पूर्व हुआ गिरफ्तार
पांच दिन पूर्व उसे दिल्ली एयरपोर्ट में गिरफ्तार किया गया था। एसपी ने एसआई रामदास महोबिया के नेतृत्व में टीम गठित कर दिल्ली भेजा जो उक्त आरोपी को पांच दिन की मशक्कत के बाद रिमांड में रीवा लेकर आई। आरोपी समान थाने के इंदिरा नगर में रहने वाली युवती सोनम गुप्ता से उसकी शादी वर्ष 2016 में हुई थी। शादी के बाद से उसको स्कार्पियो वाहन के लिए पूरा ससुराल पक्ष प्रताडि़त करता था और आएदिन उसके साथ मारपीट करते थे। करीब साल भर तक युवती के परिजनों ने उनको समझाईश देने का प्रयास किया लेकिन जब वे नहीं माने तो वर्ष 2017 में समान थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। फलस्वरूप पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ था।
मिर्जामुराद में किया है दूसरी शादी
उक्त आरोपी एक अन्य युवती की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। उसने वर्ष 2018 में उ.प्र. के बनारस के समीप स्थित मिर्जामुराद में एक अन्य युवती से शादी की थी लेकिन कुछ दिन बाद उसे भी छोड़ दिया। पुलिस अब उसकी पूरी कुंडली जुटाने में लगी है। वहीं पीडि़ता ने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
मामला दर्ज होते ही भाग गया था दुबई
उक्त आरोपी दुबई की एक ऑटो मोबाइल कंपनी में काम करता था। उसको जब पत्नी द्वारा थाने में मामला दर्ज करवाने की जानकारी हुई तो वह दुबई भाग गया था। गिरफ्तारी के डर से वह वापस नहीं आ रहा था जिस पर उसके खिलाफ लुकआऊट सर्कुलर जारी किया गया था और देश के सभी अन्र्तराष्ट्रीय हवाई अड्डों को अलर्ट किया गया था।
लुकआऊट सर्कुलर हुआ था जारी
आरोपी के खिलाफ लुकआऊट सर्कुलर जारी हुआ था जिसे एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने दुबई से लौटने पर हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया था। उसको रिमांड में रीवा लाया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
शशि धुर्वे, थाना प्रभारी समान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो