लोकार्पण पर मंत्री और विधायक में टकराव, जानिए किस तरह के लगाए गए आरोप

Mrigendra Singh

Publish: May, 18 2018 12:34:40 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
लोकार्पण पर मंत्री और विधायक में टकराव, जानिए किस तरह के लगाए गए आरोप

प्रभारी मंत्री ने किया लोकार्पण, बोले-16 गांवों को मिलेगा लाभ विधायक ने कहा-श्रेय लेने अधूरे निर्माण की कर दी अनदेखी, लोकार्पण बाद पहुंचे मऊगंज विधायक

रीवा। चुनावी वर्ष में अब राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। प्रभारी मंत्री के बांध लोकार्पण पर मऊगंज विधायक ने सवाल उठाए हैं और कहा, अधूरे निर्माण की अनदेखी करते हुए जल्दबाजी में लोकार्पण कर दिया गया है। जबकि अभी उसमें कई महीने का कार्य बाकी है।
सुबह प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने हनुमना ब्लाक में 48.52 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए बमरहा बांध का लोकार्पण किया। मंत्री ने कहा कि मऊगंज विधानसभा क्षेत्र के इस बमरहा लघु सिंचाई योजना से 16 गांवों की 2200 हेक्टेयर रकबे में सिंचाई होगी। इससे क्षेत्र में खेती की पैदावार अधिक होगी। मौके पर सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि रीवा जिले के लिए बाणसागर का पानी वरदान साबित हुआ है। जल्द ही क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भी पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा। कार्यक्रम में कलेक्टर प्रीति मैथिल, पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, एसडीएम संस्कृति जैन, अखण्ड प्रताप सिंह, संतोष सिंह सिसोदिया, मुख्य अभियंता बीएस धुर्वे, अधीक्षण यंत्री आरएम शर्मा सहित अन्य कई प्रमुख लोग मौजूद रहे।

विधायक ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप
क्षेत्रीय विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना जब तक कार्यक्रम में पहुंचे सभा समाप्त हो चुकी थी और मंत्री सहित अन्य जा चुके थे। उन्होंने कहा कि एक दिन पूर्व सायं सूचना मिली, भोपाल से इसलिए वापस आया कि मंत्री से जल्दबाजी पर कुछ सवाल किया जा सके लेकिन सूचना के बाद भी मंत्री नहीं रुके। उन्होंने कहा, बांध का निर्माण अभी अधूरा है। पटेहरा, बकिया सहित अन्य कई गांवों के किसानों के मुआवजे की समस्या का अब तक समाधान नहीं हुआ है। बांध में सीपेज है और नहरों का कार्य पूरा नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में समय से पहले लोकार्पण करना समझ से परे है।

शिलापट्टिका पेड़ से टिकाकर चले गए
विधायक सुखेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार की जल्दबाजी इससे समझी जा सकती है कि बांध के लोकार्पण की शिलापट्टिका को टेबिल पर रखकर लोकार्पण किया और बाद में पेड़ से टिका कर चले गए। उन्होंने कहा है कि वह श्रेय लेने के लिए कभी आगे नहीं आते, मकसद क्षेत्र में समस्याओं के समाधान का है। मंत्री के इस कृत्य से मऊगंज क्षेत्र की जनता का अपमान हुआ है, इसका जवाब उन्हें देना होगा। विधायक के साथ इस दौरान कांग्रेस नेता विनोद शर्मा, केपी सिंह सहित कई अन्य क्षेत्रीय नेता भी मौजूद रहे

कैलाशपुर प्रोजेक्ट पर चुप्पी पर सवाल
मऊगंज विधानसभा के हनुमना अंचल के २२२ गांवों की सिंचाई के लिए तैयार किए जा रहे कैलाशपुर प्रोजेक्ट पर सरकार गंभीर नहीं है। मऊगंज विधायक ने कहा कि इसके लिए कई बार आंदोलन करना पड़ा है। करीब आठ सौ करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्ट से क्षेत्र के लोगों को बड़ा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस मामले में आनाकानी करेगी तो फिर से बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

 

rewa
MrigendraSingh IMAGE CREDIT: Patrika

भाजपा के टारगेट में है मऊगंज
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हारी हुई विधानसभा सीटों पर फोकस करने के लिए नेताओं से कहा है। इसी के तहत रीवा जिले की मऊगंज, गुढ़ और मनगवां विधानसभा क्षेत्र पर फोकस किया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही गुढ़ विधानसभा से प्रभारी मंत्री ने इसकी शुरुआत की है। अब मऊगंज के बाद मनगवां में जाएंगे और निर्माण कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे। अधिकारियों ने इसकी रूपरेखा तय कर ली है। बताया जा रहा है कि इन क्षेत्र में मंत्री आने वाले कार्यक्रमों में रात्रि भी गुजारेंगे।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned