script

दीपावली में यात्रियों की बढ़ी भीड़, रेलवे स्टेशन में जारी किया अलर्ट

locationरीवाPublished: Oct 25, 2019 08:24:59 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

दोपहर 3 बजे कोटा के लिए स्पेशल ट्रेन, भीड़ को देखते हुए रीवा-भोपाल के लिए चार ट्रेन होगी रवाना

Increased crowd of passengers in Deepawali

Increased crowd of passengers in Deepawali

रीवा. दीपावली पर्व में बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ चल रही है। स्लीपर में जनरल जैसे हालत हैं। एसी कोच में भी लोग वेटिंग टिकट पर यात्रा कर रहे है। इसे देखते हुए रीवा-हबीबगंज के बीच 26 अक्टूबर को चार ट्रेन रवाना होगी। इनमें जहां दो ट्रेन सुविधा स्पेशल एवं दो नियमित ट्रेन शामिल है। इसके अतिरिक्त आंनद विहार, रीवा अंबेडकर नगर और जबलपुर रीवा टे्रनों में भीड़ चल रही है।
प्रदेश की राजधानी से दीपावली पर्व मनाने बड़ी संख्या में लोग घर वापस लौट रहे है। इससे रीवा-भोपाल के बीच यात्रियों का काफी दबाव है। इससे देखते हुए रेलवे ने 26 अक्टूबर को दो नियमित ट्रेनों के अतिरिक्त एक सुविधा स्पेशल एवं और एक दीपावली स्पेशल ट्रेन चलाई है। इनमेंं सबसे पहले आज सुबह 10 बजे रीवा-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन चलेगी।
इसके बाद सुबह 10.25 में सुविधा स्पेशल है। दोपहर 1.45 में हाली-डे स्पेशल और रात में 8.05 में रेवांचल सुपरफॉस्ट रवाना होगी। इसी तरह हबीबगंज से 26 अक्टूबर को सुबह 9.40 एवं रात 10.05 को रेवांचल एवं 11.45 में हाली-डे स्पेशल रीवा के लिए रवाना होगी।
समय में शेड्यूल नहीं होने से यात्री परेशान
दीपावली स्पेशल संचालन को लेकर ट्रेनों के समय में शेड्यूल नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं रेलवे को भी ट्रेन चलाने के बावजूद यात्री नहीं मिलने से राजस्व की क्षति उठानी पड़ रही है। दीपावली के पहले चलने वाली किसी भी ट्रेन की जानकारी समय से पहले नहीं हो सकी है।
एक फेरा चलाई रीवा-कोटा स्पेशल
प्रयोग के तौर में चलाई गई रीवा-कोटा में यात्रियों का काफी रुझान मिला है। यात्रियों की मांग को देखते हुए दीपावली में रीवा-कोटा स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है। यह टे्रन 26 अक्टूबर को दोपहर 12.45 पर रीवा पहुंचेगी। इसके बाद रीवा से दोपहर 3 बजे कोटा के लिए प्रस्थान करेगी। पहलीबार दीपावली में रीवा-कोटा स्पेशल चलाई जा रही है।
स्टेशन पर अलर्ट
पर्व के चलते स्टेशन में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने अलर्ट जारी किया है। इसके तहत रीवा से जाने वाली ट्रेनों में विशेष चेकिंग आरपीएफ एवं जीआरपी द्वारा की की जा रही है। इसके साथ ही स्टेशन में यात्रियों से पूछतांछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो