केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन के लिए बढ़ी बुजुर्गों की भीड़, 1573 ने ली पहली डोज, 669 ने लगवाए दूसरा टीका

जिले में तीसरे चरण के दूसरे दिन मेडिकल कालेज समेत 14 केन्द्रों पर टीका लगवाने लंबी कतार

By: Rajesh Patel

Updated: 04 Mar 2021, 11:24 AM IST

रीवा. कोरोना अभियान के तीसरे चरण में दूसरे दिन वैक्सीन की डोज के लिए वैक्सीनेशन केन्द्रों पर अब तक सबसे अधिक भीड़ पहुंची। मेडिकल कालेज समेत 14 केन्द्रों पर टीका लगाया गया। जिसमें 1573 ने वैक्सीन की पहली डोज ली। जबकि दूसरा टीका लगवाने के लिए 669 कोरोना योद्धा पहुंचे। जिसमें 825 सीनियर सिटीजन शामिल हुए।
मेडिकल कालेज में जज समेत 400 से अधिक ली डोज
बुधवार को मेडिकल कालेज में शाम छह बजे 220 लोग वैक्सीन की पहली डोज ली। जबकि यहां पर दूसरी डोज के लिए 200 लोग पहुंचे। यहां कुल मिलाकर 420 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है। भीड़ अधिक होने के कारण कर्मचारियों की रफ्तार भी तेज हो गई। भीड़ गाइड लाइन पर भारी रही। सिरमौर सीएचसी में वैक्सीनेशन केन्द्र पर बुजुर्गों की लंबी कतार रही। शाम छह बजे तक 339 ने टीका लगवाए। इसके अलावा 58 ने टीके की दूसरी डोज ली है। प्रचार-प्रसार बढऩेे के बाद केन्द्रों पर 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग वैक्सीन की डोज के लिए पहुंचे।
भीड़ बढऩे पर बढ़ाए वैक्शीनेशन केन्द्र
इधर, इस चरण के दूसरे दिन बुधवार को वैक्सीनेशन केन्द्रों पर भीड़ बढऩे से सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता ने चार नए केन्द्र बढ़ा दिया है। बुधवार तक मेडिकल कालेज समेत 14 केन्द्रों पर डोज दी गई। देरशाम फीडबैक मिलने के बाद गुरुवार को 14 के बजाए 18 केन्द्र कर दिए गए हैं। सभी केन्द्रों पर 500 के औसत से अधिक के तहत वैक्सीन की डोज भेजी गई है।
जबलपुर से मेडिकल कालेज पहुंचे जस्टिस
जबलपुर हाई कोर्ट के जस्टिस एसके पांडेय वैक्सीन की डोज लेने के लिए पहुंचे। साठ साल से अधिक उम्र के एसके पांडेय रीवा में नेहरु नगर के निवासी हैं। जबलपुर हाइकोर्ट में पदस्थ हैं। वैक्सीन की डोज लेने के लिए वह रीवा आए। वैक्सीन लगवाने के बाद आब्जर्वेशन रूम में बैठे। प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह घर चले गए।
एसजीएमएच के पूर्व अधीक्षक डॉक्टर दंपती ने लगवाए टीका
संजय गांधी अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ सीबी शुक्ला और उनकी पत्नी डॉ पुष्पा शुक्ला बुधवार को वैक्सीन की डोज लेने मेडिकल कालेज पहुंचे। डॉक्टर सीबी शुक्ला ने टीका लगवाने के बाद संदेश दिया वैक्सीन के लिए सभी आगे आएं। केवल अपनी ही नहीं बल्कि देश के हर नागरिक की सुरक्षा को लेकर वैक्सीन लगवाएं। जिससे स्वयं और समाज सुरक्षित रहे। वैक्सीन की डोज लेकर कोरोना मुक्त हो जाएं। इसके बाद भी वह मास्क लगाना नहीं भूले। डॉ पुष्पा शुक्ला ने टीका लगवाने के बाद भी सुरक्षा को लेकर लापरवाही नहीं बरतने की अपील की। डॉक्टर दंपती ने कहा कोरोना वैक्सीन से डरे नहीं, दूसरी डोज लेने के बाद पूरी तरह सुरक्षित हूं।
90 वर्षीया लीला लखेरा ने ली वैक्सीन की डोज
मेडिकल कालेज केन्द्र पर 90 वर्षीया लीला बाई लखेरा नाती व बहू के साथ वैक्सीन की डोज लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ बीके अग्निहोत्री भी मौजूद रहे। लीला बाई लखेरा टीका लगवाने के बाद सभी को आशीर्वाद दिया। वह स्वयं आगे जीना चाहती हैं। इस लिए नाती को वैक्सीन लगवाने के लिए दो दिन से प्रेरित कर रहीं थीं। लीला बाई ने जनता से अपील की है कि अस्पताल में टीका लगवाने के लिए अच्छी व्यवस्था है। सभी बुजुर्ग टीका लगवाएं जिससे कोरोना को मात दे सकें।

 Increased elderly crowd for Corona vaccine at centers
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned