script

सलोनी के खेल से इंदौर की बड़ी जीत

locationरीवाPublished: May 19, 2018 12:50:49 pm

Submitted by:

Dilip Patel

अंतर संभागीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता: चुनी गईं मैच की श्रेष्ठ खिलाड़ी, रीवा एवं इंदौर के बीच आज अंतिम मैच

Indore win big win in Saloni's game

Indore win big win in Saloni’s game

रीवा। जेएस आनंद मेमोरियल अंतर संभागीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप बी के दूसरे लीग मैच में विश्वविद्यालय स्टेडियम में इंदौर की टीम ने चंबल को 94 रनों से पराजित कर दिया। इस जीत में इंदौर की खिलाड़ी सलोनी डोंगरे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अद्र्धशतकीय पारी के लिए मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं।

सुबह टॉस चंबल की टीम ने जीता। पहले बल्लेबाजी करने के लिए इंदौर की टीम को आमंत्रित किया। संजना अवासे के रूप में इंदौर का पहला विकेट 8 के स्कोर पर गिर गया। उसके बाद रीतिका बुले एवं खुशबू वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। इंदौर ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। सलोनी डोंगरे ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। उनके अतिरिक्त खुशबू वर्मा ने 45 रन, रीतिका बुले ने 41 रन, भारत की राष्ट्रीय टीम की सदस्य निधी बुले ने 38 रन एवं चारू जोशी ने 30 रनों की उपयोगी पारियां खेली। चंबल की ओर से ममता यादव एवं संध्या कुमारी ने 2-2 विकेट लिए।
जीत के लिए मिला 252 रनों के लक्ष्य के पास चंबल की टीम कभी पहुंचती नजर नहीं आई। 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 157 रन बनाए। रीवा के विरुद्ध 52 रन बनाने वाली चंबल की सौम्या शर्मा ने बल्लेबाजी में हाथ दिखाए। 62 रनों की उम्दा पारी खेली। इंदौर की प्रियंका कौशल ने गेंदबाजी में प्रदर्शन किया। चार विकेट प्राप्त किए। मैच की समाप्ति के बाद मध्यप्रदेश की महिला टीम की चयनकर्ता व पूर्व खिलाड़ी अनिता अत्रे ने सलोनी डोंगरे को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरूस्कार दिया।

रीवा और इंदौर के बीच मैच शुरू
उधर रीवा और इंदौर के बीच विश्वविद्यालय स्टेडियम में शुरू हो गया है। इस प्रतियोगिता में अभी तक चंबल और इंदौर एक-एक मैच जीतकर सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल हैं। अगर आज का मुकाबला रीवा जीत लेती है तो फिर अंकों के आधार पर सेमीफाइनल की राह चुनी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो