scriptशहर की समस्याओं के लिए नगर निगम के इन अधिकारियों को करें सूचित, यहां जानिए किसके पास क्या है जिम्मेदारी | Inform these municipal officials about the problems of the rewa city | Patrika News

शहर की समस्याओं के लिए नगर निगम के इन अधिकारियों को करें सूचित, यहां जानिए किसके पास क्या है जिम्मेदारी

locationरीवाPublished: Mar 28, 2020 09:11:39 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– एसडीओ एपी शुक्ला को उपायुक्त का प्रभार, अशोक सिंह कोरोना राहत के होंगे नोडल


रीवा। नगर निगम में अब नए सिरे से अधिकारियों के बीच कार्य विभाजन कर उन्हें दायित्व सौंपे गए हैं। प्रभारी आयुक्त अर्पित वर्मा ने करीब दर्जन भर अधिकारियों को नया प्रभार सौंपा है। प्रभारी उपायुक्त रहे अरुण मिश्रा के निलंबन के बाद अब एसडीओ एपी शुक्ला को उपायुक्त का प्रभार दिया गया है। वर्तमान में कार्यपालन यंत्री का भी प्रभार उनके पास है।
इसी तरह सहायक संपत्तिकर अधिकारी अशोक सिंह को कोरोना संक्रमण से बचाव और राहत कार्य लोगों तक पहुंचाने के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान किराना सामग्री की होमडिलवरी के लिए राजस्व निरीक्षक हेमंत त्रिपाठी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। निगम के कंट्रोल रूम का प्रभारी सहायक आयुक्त टीबी सिंह को बनाया गया है।
इसके साथ ही सिंह को लोक सूचना अधिकारी, स्वास्थ्य एवं स्टोर का भी प्रभारी बनाया गया है। प्रभारी सहायक आयुक्त केएन साकेत को सामान्य, स्थापना, स्टोर आदि की जिम्मेदारी दी गई है। नगर निगम के जोन प्रभारियों की भी नए सिरे से नियुक्ति की गई है। प्रभारी कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी को जोन क्रमांक एक, राजेश सिंह को जोन क्रमांक तीन, सहायक आयुक्त निधि राजपूत को जोन क्रमांक दो, पीएन शुक्ला प्रभारी सहायक यंत्री को जोन क्रमांक चार का प्रभारी बनाया गया है।
प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी की जिम्मेदारी भी बांटी गई है। जिसमें भागीरथ गौर को जोन एक और तीन, राजस्व निरीक्षक रावेन्द्र सिंह को जोन दो एवं चार की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
—————–
मोहल्लों को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया जारी
रीवा। शहर के अलग-अलग मोहल्लों में सेनेटाइज करने की प्रक्रिया तेजी के साथ शुरू की गई है। कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए लोगों की ओर से मांगे भी की जा रही हैं। जिसके चलते आवश्यकता के अनुसार संबंधित मोहल्लों में टीमें भेजी जा रही हंै। वार्ड १४, १५ एवं ११ में कई जगह कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। वार्ड ११ के निवर्तमान पार्षद सज्जन पटेल ने बताया कि तीन दिनों से अलग-अलग स्थानों पर कीटनाशकों का छिड़काव किया जा रहा था। वार्ड का बड़ा हिस्सा पूरा हो गया है। इसी तरह वार्ड १४ की रूपा जायसवाल ने बताया कि स्लम बस्तियों को प्राथमिकता में रखते हुए कीटनाशकों का छिड़काव कराया गया है। वार्ड १५ के अशोक पटेल ने बताया कि जिन मोहल्लों में पहले आवश्कता थी, वहां पर छिड़काव हो गया है, अन्य हिस्सों में एक-दो दिन में यह कार्य पूरा कराया जाएगा। इसके अलावा अन्य कई वार्डों में भी जेटिंग और फागिंग मशीनों के जरिए छिड़काव किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो