स्कूल पढऩे गई थी मासूम, शौच के लिए पानी लेते समय गड्ढे में डूबी

स्कूल पढऩे गई थी मासूम, शौच के लिए पानी लेते समय गड्ढे में डूबी
Innocent death due to drowning in a pit

Balmukund Dwivedi | Updated: 24 Aug 2019, 01:52:24 AM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

सिटी कोतवाली थाने के जिऊला गांव में हादसा

रीवा. गुड्ढे में फिसलकर गिरने से मासूम की पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को मर्चुरी में रखवा दिया। घटना सिटी कोतवाली थाने के जिऊला गांव की है। शासकीय प्राथमिक स्कूल जिऊला में पढऩे वाली छात्रा लक्ष्मी केवट पिता दिनेश (5) प्रतिदिन की तरह गुरुवार को भी स्कूल में पढऩे के लिए आई थी। दोपहर करीब एक बजे वह स्कूल की दूसरी बच्ची के साथ शौच के लिए बाहर निकली थी। शौच के दौरान वह स्कूल के बाहर भरे गड्ढे में पानी लेने के लिए गई थी तभी उसका पैर फिसल गया और वह गड्ढे में गिर गई। इस दौरान घटनास्थल पर कोई नहीं था जिससे मासूम को मदद भी नहीं मिली और डूबने से उसकी मौत हो गई। उसके साथ मौजूद दूसरी छात्रा ने जब स्कूल जाकर शिक्षकों को घटना की जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए। शिक्षकों ने तत्काल बच्ची को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया।

शिक्षकों की लापरवाही आई सामने
इस घटना में विद्यालय के शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। परिजनों ने 19 अगस्त को उक्त बच्ची को प्रवेश दिलवाया था। तब से वह नियमित स्कूल जा रही थी। मासूम बच्ची लंच टाइम में विद्यालय से बाहर निकल आई थी लेकिन इसकी जानकारी शिक्षकों को नहीं हुई। जब हादसा हो गया तो शिक्षक जिम्मेदारी लेने से कतराते नजर आए।

घटना की जांच की जा रही
ओंकार तिवारी, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली ने बताया कि बच्ची स्कूल पढऩे गई थी जो लंच टाइम में शौच के लिए गई थी और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned