scriptजनसुनवाई : बिजली विभाग की समस्याओं को देख अफसरों का छूटा पसीना | Jansunwai: Officers sweat after seeing problems of electricity | Patrika News

जनसुनवाई : बिजली विभाग की समस्याओं को देख अफसरों का छूटा पसीना

locationरीवाPublished: Sep 25, 2019 11:47:07 am

Submitted by:

Mahesh Singh

उपभोक्ताओं को मीटर खपत के अनुसार ही बिल भेजने की कार्रवाई की जाए, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो।

Jansunwai: Officers sweat after seeing problems of electricity

Jansunwai: Officers sweat after seeing problems of electricity

रीवा. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में बिजली विभाग के फरियादियों की भारी भीड़ देखकर और उनकी समस्याओं के निराकरण में कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों का पसीना छूट गया। जनसुनवाई में कुल डेढ़ सौ से ज्यादा शिकायतें पहुंची हैं जिसमें 103 शिकायतें पंजीकृत कर विभाग को निराकरण के लिए भेज दी गई हैं। इस दौरान कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं। उपभोक्ताओं की मीटर खपत के अनुसार ही बिल भेजने की कार्रवाई की जाए, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो।
कलेक्टर कार्यालय में सबसे ज्यादा बिजली विभाग की शिकायतें पहुंच रही हैं। इस मंगलवार को कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा ने 103 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर इला तिवारी तथा संयुक्त कलेक्टर को बिजली बिलों के सुधार के लिए कई आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इनकी सुनवाई करते हुये कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री विद्युत मंडल को बिजली बिलों में सुधार के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि कई उपभोक्ताओं द्वारा बिजली का बिल अधिक आने की शिकायत की गई है। बिजली की वास्तविक खपत के आधार पर ही बिजली का बिल दें। बिजली की रीडिंग दर्ज करने में लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही करें। जनसुनवाई में बिजली बिलों से संबंधित 21 प्रकरणों में सुनवाई की गई। कलेक्टर ने कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख जनसुनवाई में उपस्थित रहकर आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण करें।
जनसुनवाई में अपूर्व दुबे ने ग्राम पंचायत गोड़हर द्वारा निर्माण कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत की। कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्माण कार्यों की जांच कराके उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। अंशुमान पटेल निवासी नवागांव कोठर ने सरपंच द्वारा शासकीय भूमि पर किये गये अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। वहीं शिवबहोर बुनकर निवासी गहिरा ने कन्यादान योजना से विवाह सहायता के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो