बस में सफर कर रहे हैं तो जरा ठहरिए, कहीं बीच रास्ते में न उतरना पड़े

बस आपरेटरों ने नहीं जमा किया टैक्स, सड़क पर उतरा आरटीओ अमला, आधा दर्जन से अधिक बसें खड़ाई कराई गईं

By: Balmukund Dwivedi

Published: 19 Jan 2019, 06:53 PM IST

रीवा.परिवहन विभाग ने 71 लाख रुपए से अधिक बकाया टैक्स वसूलने 65 बस संचालकों को नोटिस जारी किया है। लेकिन तय समय सीमा समाप्त होने के बाद दस फीसदी बस आपेरटरों ने टैक्स जमा नहीं किया। इसमें एक दर्जन बस संचालकों ने जहां आवेदन प्रस्तुत कर और समय मांगा है शेष ने कोई जबाब ही प्रस्तुत नहीं किया। परिणाम स्वरुप इनसे बकाया वसूलने आरटीओ ने सड़क पर दौड रही बसों को जब्त करने की कार्रवाई शुरु कर दिया है।

परमिट दौड़ रही बस
रीवा गोविंदगढ़ मार्ग में बिना परमिट दौड़ रही बस क्रमांक एमपी ५३ पी ०५१७ को गोविंदगढ़ के पास जब्त कर लिया है। परिवहन विभाग की कार्रवाई प्रांरभ होते ही इस मार्ग में वाहनों के पहिए थम गए। इसके बाद परिवहन विभाग ने चोरहटा के पास दौड़ रही यूपी ७५ एम ४८७९ एवं यूपी 70 जी टी 8899 बस को जब्त कर लिया है। ऑल इंडिया परमिट में दौड़ रहे इन वाहनों ने मध्य प्रदेश का टैक्स जमा नहीं किया था। इन दोनों बसों को जब्त कर थाने में खड़ा कराया गया है। वहीं जिन बसों को टैक्स बकाया है उनके वाहनों के नम्बर उडऩदस्ता प्रभारी को सौंप कर शीघ्र खड़ा कराने के निर्देश दिया है। बताया जा रहा है इन बस संचालकों द्वारा टैक्स वसूलने के बाद जमा नहीं किया है।

टीआरएस के 665 छात्राओं को नि: शुल्क लायसेंस
परिवहन विभाग द्वारा छात्राओं को नि: शुल्क ड्राइविंग लायसेंस देने के लिए ठाकुर रणमतसिंह स्वशासी महाविद्यालय में शिविर आयोजित किया गया। यहां शिविर में अभिलेख उपलब्ध कराने वाले ६६५ छात्राओं को नि: शुल्क ड्राइविंग लायसेंस प्रदान किए गए है। छात्राओं को ड्राइविंग लायसेंस प्रदान करने के लिए अन्य शैक्षणिक संस्थानों में भी परिवहन विभाग शिविर लगाएगा। इस शिविर में छात्राओं को मौके पर तत्काल लायसेंस प्रदान किया जाएगा।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned