विफलताएं सफलता की नीव रखती हैं, कराते खिलाडिय़ों को मिला यह पुरस्कार

विफलताएं सफलता की नीव रखती हैं, कराते खिलाडिय़ों को मिला यह पुरस्कार
Karate competition held in Krishna Raj Kapoor Auditorium

Rajesh Patel | Publish: Sep, 23 2019 01:14:49 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

जिले में दो दिवसीय कराते प्रतियोगिता का हुआ समापन, संभागायुक्त ने कहा...

Karate competition held in Krishna Raj Kapoor Auditorium
IMAGE CREDIT: patrika

रीवा. कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित दो दिवसीय कराते प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में विभिन्न स्थानों से आयी टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को संभागायुक्त डॉ अशोक कुमार भार्गव ने सम्मानित किया। कराते प्रतियोगिता के समापन अवसर पर संभागायुक्त ने कहा कि विफलताएं सफलता की नीव रखती हैं। खेलों में असफल होने से कभी निराश नहीं होना चाहिए बल्कि सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

अनुशाासन सिखाता है खेल
कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित दो दिवसीय कराते प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर संभागायुक्त ने कहा कि खेल एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से आप जीवन संग्राम में आने वाली चुनौतियों का सामना करने की क्षमता रखते हैं। खेल हमें अनुशासन सिखाता है। खेल को खेल भावना से खेलतें हुए अपनी टीम के लिए खेलना चाहिए न कि अपने स्वार्थ के लिए। खेल में हार-जीत महत्वपूर्ण नहीं है। जब खिलाड़ी अपने पूरे सामथ्र्य से खेलता है तो वह कामयाबी के शिखर तक पहुंचता है। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास कायम रखकर खेलने से सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि परेशानियों और कठिनाइयों से जूझकर ही कामयाबी प्राप्त की जा सकती है।

खिलाडिय़ों का हौंसला ऑफजाइ किया
कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित दो दिवसीय कराते प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर उन्होंने खिलाडिय़ों को अपने हौसलों एवं अपने आप पर विश्वास रखते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विभिन्न उदाहरणों एवं प्रसंगों के माध्यम से खिलाडिय़ों को आगे बढऩे की समझाइश दी। इस अवसर पर कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित दो दिवसीय कराते प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर संभागायुक्त ने कहा कि खेल एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से आप जीवन संग्राम में आने वाली चुनौतियों का सामना करने की क्षमता रखते हैं। अधिकारीगण, समाजसेवी, गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में खिलाड़ी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned