scriptरीवा में 13 हजार किसानों को 20 करोड़ केसीसी ऋण का प्रमाण-पत्र, बेवकास्टिंग से जुड़े 32 हजार किसान | KCC loan certificate to 13 thousand farmers in Rewa | Patrika News

रीवा में 13 हजार किसानों को 20 करोड़ केसीसी ऋण का प्रमाण-पत्र, बेवकास्टिंग से जुड़े 32 हजार किसान

locationरीवाPublished: Sep 23, 2020 07:45:58 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में मुख्यमंत्री के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से किसानों को सहकारिता विभाग ने भेजा लिंक, 148 सहकारी समितियों, 12 बैंक ब्रांचों के साथ 817 राशन दुकानों पर एलइडी लगाकर लोगों को सुनाया गया सीएम का संबोधन

KCC loan certificate to 13 thousand farmers in Rewa

KCC loan certificate to 13 thousand farmers in Rewa

रीवा. जिले में गरीब कल्याण पखवारा के तहत मंगलवार को 13 हजार किसानों को केसीसी ऋण वितरण किया गया। कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड से स्वीकृत राशि का वितरण किया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट में किसानों को बेवकास्टिंग के जरिए प्रदेश स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के किसानों से सीधे संवाद तथा उद्बोधन का प्रसारण दिखाया गया।
किसानों को सीएम ने किया संबोधित
सहकारिता विभाग ने किसानों को केसीसी वितरण के दौरान सीएम का संवाद और प्रसारण दिखाने के लिए 32 हजार किसानों को लिंक भेजकर बेवकास्टिंग से जोडऩे का दावा किया है। इसके अलावा जिला मुख्यालय से लेकर जिला सहकारी बैंक के 12 ब्रांच, 148 सहकारी समितियों के साथ ही जनपद व 817 राशन दुकानों पर स्थानीय लोगों को प्रसारण दिखाया गया। रीवा में 13 हजार किसानों को 20 करोड़ रुपए से अधिक ऋण वितरण का दावा किया है।
किसानों की आय दो गुना करने हर संभव सहायता दी जाएगी
जिले में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान बेवकास्टिंग के जरिए किसानों को मुख्यमंत्री ने संबोधित किया। कहा कि प्रधानमंत्री जी के संकल्प के तहत 2022 तक किसानों की आय को दुगुना का हर संभव सहायता दी जाएगी। किसानों को विभिन्न योजनाओं का लाभ एक साथ देने के लिए विशेष पैकेज बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री की पहल पर किसानों के लिए नए कानून बनाए जा रहे हैं। इनसे किसानों को अभूतपूर्व लाभ होगा। नए कानून बनने के बाद भी कृषि उपज मंडियां कार्य करती रहेंगी। किसान अपनी उपज मण्डी, व्यापारी अथवा किसी संस्था को बेचने के लिए स्वतंत्र होगा।
यह भी गिनाए
किसान सम्मान निधि से हर साल किसानों को तीन किश्तों में 6 हजार रुपए मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से किसानों को दो किश्तों में चार हजार रुपए दी जाएगी। हर साल 10 हजार रुपए की किसान सम्मान निधि मिलेगी। किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ अब मछली पालक तथा पशु पालक किसानों को भी दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो