scriptMP में प्रेमी की हत्या कर गड्ढे में पत्थर बांधकर फेंका शव | killing boyfriend in mp, Dead body thrown by stone Binder | Patrika News

MP में प्रेमी की हत्या कर गड्ढे में पत्थर बांधकर फेंका शव

locationरीवाPublished: Mar 05, 2019 08:06:57 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

रीवा जिले के गढ़ थाना के सरई गांव में हुई घटना, एफएसएल टीम पहुंची

rewa

rewa

रीवा। युवक की हत्या कर उसके शव को तालाब के समीप स्थित गड्ढे में पत्थर बांधकर फेंक दिया गया था। सोमवार रात युवक का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। इस हत्याकांड के आरोपियों की पहचान नहीं हुई है। रीवा जिले के गढ़ थाना अन्तर्गत ग्राम सरई में युवक का शव गांव में स्थित तालाब के पास स्थित एक गड्ढे में मिला। स्थानीय लोगों ने गड्ढे में युवक का शव देखा जिसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन अंधेरा होने की वजह से घटनास्थल को सुरक्षित करवा दिया था। मंगलवार की सुबह पुलिस ने पुन:घटनास्थल पहुंची।
इस दौरान सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। युवक के शव को गड्ढे से बाहर निकलवाया गया तो उसमें पत्थर बंधे हुए थे। कपड़ों के आधार पर उसकी पहचान जितेन्द्र द्विवेदी पिता जनार्दन द्विवेदी (२३) निवासी भौखरी कला थाना गढ़ के रूप में हुई है। युवक कई दिनों से लापता था। आशंका जताई जा रही है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है और शव को गड्ढे में छिपा दिया गया है। शव काफी क्षतविक्षत अवस्था में था जिससे उसकी मौत तीन से चार दिन पूर्व होने की आशंका पुलिस जता रही है। घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। आरंभिक जांच में हत्याकांड से जुड़ी अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। कुछ संदेहियों को चिह्नत भी किया गया है।
पेड़ की छाल से बांधे गए थे पत्थर

बदमाशों ने पत्थर बांधने के लिए पेड़ की छाल का उपयोग किया था। समीप ही स्थित पेड़ में लगी छाल को काटकर पत्थर बांधे और शव को गड्ढे में डाल दिया। आरोपियों को उम्मीद थी कि शव पानी के अंदर ही डूबा रहेगा और किसी को घटना की जानकारी नहीं होगी लेकिन पानी में शरीर फूलने की वजह से वह ऊपर आ गया। हत्या करने वाले आरोपी तैयारी से नहीं आये थे बल्कि अचानक किसी विवाद को लेकर हत्या हो गई लगती है।
18 फरवरी को हुआ था लापता

युवक मुंबई में रहकर काम करता था और वहां से अपने घर आया हुआ था। 18 फरवरी को वह घर से निकला था जिसके बाद वह लापता हो गया। परिजनों ने युवक की काफी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला। 22 फरवरी को युवक की गुमशुदगी चौकी में दर्ज कराई गई थी जिस पर पुलिस भी उसकी तलाश कर रही थी। युवक की हत्या चार दिन पूर्व हुई थी। 18 से लेकर 28 फरवरी तक युवक कहां था इसका पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है।
rewa
प्रेम प्रसंग पर हत्या की आशंका

प्रेम प्रसंग में उक्त युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है। युवक का गांव की एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चलता था जिसकी जानकारी लड़की के घर वालों को भी हो गई थी। परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या की आशंका जताई है।
एसपी पहुंचे, घटना ली जानकारी
इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक आबिद खान भी मौके पर पहुंचे। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीडि़त परिजनों से घटना की जानकारी ली और उनको जल्द आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया। एसपी ने थाने के स्टाफ को घटना की जांच कर आरोपियों को पकडऩे के निर्देश दिये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो