scriptछात्रों को मिला जनरल प्रमोशन पर मार्कशीट में लिखा जाएगा ये… | Kovid 19 General Promotion will be recorded in passed marksheet | Patrika News

छात्रों को मिला जनरल प्रमोशन पर मार्कशीट में लिखा जाएगा ये…

locationरीवाPublished: May 15, 2020 03:02:22 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-लोक शिक्षण संचनालय की नई व्यवस्था

रिजल्ट के इंतजार में विद्यार्थी

रिजल्ट के इंतजार में विद्यार्थी

रीवा. कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन में फंसे विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। शिक्षा विभाग ने सभी छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने की घोषणा की है। इससे पिछले मार्च से ही अपने भविष्य को लेकर परेशान विद्यार्थियों को काफी राहत पहुंची है।
लोक शिक्षण संचनालय ने कक्षा 9 व 11 की पूरक परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही घोषणा की है कि शासकीय व अशासकीय विद्यालय के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। बिना परीक्षा के ही उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश मिलेगा।
बता दें कि बोर्ड पैटर्न में इस बार कक्षा 9 व 11 की कक्षाओं की परीक्षा आयोजित की गई थी। मार्च में इन परीक्षाओं के समाप्त होने से बड़ी संख्या में छात्र पूरक में आ गए थे। लॉकडाउन के चलते बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए पूरक परीक्षा कराने में लोक शिक्षण ने असमर्थता जता दी है। इस संबंध में लोक शिक्षण ने छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का ऐलान किया है।
इस दौरान कक्षा 9 व 11वीं की अंक सूची में प्रधानाचार्यों को जनरल प्रमोशन अंकित करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान छात्रों की अंक सूची में विशेष स्याही से कोविड-19 व जनरल प्रमोशन अंकित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो