बिरला के बेटे ने क्रिकेट मैच में बनाए 230 रन, रणजी में खेलेंगे, जानिए एमपी से क्या है नाता

कुमार मंगलम बिरला के बेटे आर्यमन के दोहरे शतक की वजह से मप्र ने बनाया 469 रन का स्कोर। छत्तीसगढ़ के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन, रणजी टीम में शामिल

By: राजीव जैन

Published: 12 Nov 2017, 11:09 PM IST

रीवा. जाने माने उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला के बेटे क्रिकेट में अपना भविष्य तलाश रहे हैं। रीवा डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से खेलते हुए आर्यमन बिरला के दोहरे शतक की वजह से मप्र ने 469 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें अब रणजी ट्राफी की टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई की सीके नायडू ट्राफी (अंडर-23) क्रिकेट प्रतियोगिता में आर्यमन बिरला ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रणजी ट्राफी टीम में शामिल किया गया है। आर्यमन रीवा डिवीजन के 9वें खिलाड़ी बन गए हैं, जो मध्यप्रदेश की रणजी टीम में शामिल हुए हैं।
सागर के एमपीसीए मैदान पर चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन मप्र की टीम ने पहली पारी में 469 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है। जिसमें आर्यमन ने 230 रनों का योगदान दिया। चयनकर्ताओं ने इस बेहतरीन पारी का उन्हें पुरस्कार देने में तनिक भी देर नहीं लगाई और रणजी टीम में शामिल कर लिया। इस वर्ष सीके नायडू ट्राफी में आर्यमन ने उड़ीसा के विरुद्ध 153 रन, उत्तर प्रदेश के विरुद्ध 135 एवं 43 रन एवं छत्तीसगढ़ के विरुद्ध वर्तमान में चल रहे मैच में 230 रन बनाकर अपनी क्षमता को सिद्ध कर दिया है।

सादगी के लिए जाने जाते है आर्यमन
मालूम हो कि सदैव ही सामान्य खिलाडिय़ों की तरह आचरण करने वाले बेहद मिलनसार प्रवृत्ति के आर्यमन विक्रम बिरला देश के जाने-माने उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला के पुत्र हैं। जो विगत 2 वर्षों से रीवा की संभागीय टीम की ओर से खेल रहे हैं। आर्यमन ने अपनी सफलता के लिए अपने माता-पिता, कोच एरिल एंथेनी व जगदीश शेट्टी समेत आरडीसीए व एमपीसीए के सभी पदाधिकारियों का आभार जताया है।

रीवा से है ये नाता
वर्ष 2015-16 से आर्यमन बिरला रीवा डिविजनल क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेल रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में टीम में शुमार किए जाते हैं। बीते वर्ष माधवराव सिंधिया क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब मिला था। आर्यमन बिरला के प्रदर्शन पर आरडीसीए के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने कहा कि आर्यमन ने अपनी मेहनत और लगन के दम पर यह उपलब्धि हासिल की करते हुए हमारे रीवा संभाग का मान बढ़ाया है। उनका क्रिकेट के प्रति समर्पण लाजवाब है वह हर मैच को पूरी लगन के साथ खेलते हैं। वही सचिव कमल श्रीवास्तव ने कहा कि आर्यमन में परस्थिति के अनुसार खेलने की जबरदस्त कला है।

राजीव जैन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned