script

PM आवास योजना की दूसरी किस्त के इंतजार में गिर गया जर्जर कच्चा मकान तीन घायल

locationरीवाPublished: Sep 30, 2021 03:29:11 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-घायल पीड़ित परिवार वाले बोले, मिल जाती दूसरी किस्त तो ये दिन न देखना पड़ता

Mauganj police station

Mauganj police station

रीवा. जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र में एक कच्चा जर्जर मकान रेत के ढेर की तरह भरभरा कर गिर पड़ा। गिरे मकान के मलबे में परिवार के तीन लोग दब गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह से उन्हें निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। तीन घायलों में महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक मऊगंज थाना क्षेत्र निवासी नंदलाल सोनी ने PM आवास के लिए आवेदन किया। पहली किस्त मिली जिससे काफी कुछ निर्माण कार्य हुआ। लेकिन आगे की किस्त नहीं मिली सो काम पूरा नहीं हो सका। ऐसे में उनका परिवार पुराने कच्चे जर्जर मकान में ही रहने को विवश था। लेकिन वह पुराना कच्चा जर्जर मकान भी गिर पड़ा। अब नंदलाल उनकी बहू सीमा सोनी और एक अन्य गिरे मकान के मलबे में दब गए। इन तीनों में से बहू सीमा की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
नंदलाल सोनी का कहना है कि उनका कच्चा मकान काफी जर्जर हो गया था। ऐसे में उन्होंने उन्होने पीएम आवास योजना के तहत आवास के लिए आवेदन फार्म भरा। आवेदन मंजूर हो गया। मकान बनाने के लिए एक किश्त मिली भी जिससे उन्होने निर्माण कार्य शुरू कराया। लेकिन आगे की किस्त नहीं मिली तो काम रुक गया। अब ये हादसा हो गया। वो बताते हैं कि समय से दूसरी किस्त मिल गई होती तो ये हाल नहीं होता।
इस बीच दुर्घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो