script

लाखों जनता की सुरक्षा का भार कंधे पर और नहीं बचा पा रहे अपने ही दस्तावेज, जानिए पुलिस का दर्द

locationरीवाPublished: Jul 09, 2019 09:08:02 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

बारिश में टपक रही दर्जनभर थानों की छत, पॉलीथिन के सहारे चल रहा काम, थाना भवनों की मरम्मत में रुचि नहीं दिखा रहे अधिकारी

patrika

Lack of security for millions of people on the shoulder and can not save their own documents, know the pain of the police

रीवा। लाखों की सुरक्षा का भार अपने कंधों पर उठाने वाली पुलिस बरसात के मौसम में अपने रिकार्ड तक सुरक्षित नहीं बचा पाती है। कई थानों के भवन जर्जर हैं और बारिश में छत टपकती है। ऐसे में यहां पदस्थ पुलिसकर्मियों को खासी परेशानियों का सामना करन पड़ता है।

वर्षों पुराने हैं भवन
जानकारी के अनुसार जिले के दर्जनभर थानों के भवन काफी जर्जर है। वर्षों पुराने भवनों की हालत काफी खस्ता है। बरसात के मौसम में तो उक्त भवन गंभीर समस्या बन जाते हंै। सबसे अधिक समस्या तो शहर के विवि थाने में है। उक्त थाना पांच दुकानों में संचालित हो रहा है। सालों पुराना यह भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया है। हालत यह है कि बारिश होने पर अंदर पानी भर जाता है जिससे कम्प्यूटरों को पालीथिन से ढकने की स्थिति बन जाती है। बारिश के समय अक्सर यहां के रिकार्ड खराब हो जाते हैं। उधर थाने के नये भवन का निर्माण विवादों में फंसा हुआ है जिससे थाना अभी भी पुराने भवन में ही चल रहा है। अमूमन यही स्थिति शहर के सिटी कोतवाली थाने में भी देखने को मिलती है।
बारिश में रिकार्ड संभालते हैं पुलिसकर्मी
थाने का भवन काफी जर्जर है और बारिश होने पर रिकार्ड रुम सहित अन्य कमरों में पानी टपकने लगता है। फलस्वरूप पुलिसकर्मियों के सामने रिकार्डों को सुरक्षित रखने की समस्या उत्पन्न हो जाती है। विभागीय स्तर पर इन थाना भवनों की मरम्मत की दिशा में प्रयास नहीं किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो