scriptलक्ष्मणबाग ट्रस्ट में कार्यालय खोलने वाले भाजपा नेता पर शिकंजा, कलेक्टर की नोटिस पर मचा हड़कंप | lakshmanbag trust rewa, controversy | Patrika News

लक्ष्मणबाग ट्रस्ट में कार्यालय खोलने वाले भाजपा नेता पर शिकंजा, कलेक्टर की नोटिस पर मचा हड़कंप

locationरीवाPublished: Apr 08, 2019 11:43:16 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– भाजपा नेता ने गौशाला संचालन समिति का किया है गठन

rewa

lakshmanbag trust rewa, controversy

रीवा। लक्ष्मणबाग ट्रस्ट की भूमि पर प्रशासक की बिना अनुमति गौशाला संचालन समिति का कार्यालय खोले जाने के मामले में अब पता बदल दिया गया है। गौशाला संचालन समिति का कार्यालय अब लक्ष्मणबाग की जगह जयभोले ट्रंक अस्पताल चौराहा रीवा कर दिया गया है।
इस मामले को लेकर शिकायत कलेक्टर से की गई थी। बताया गया है कि भाजपा नेता राजेश पाण्डेय ने 2 मार्च को गौशाला संचालन समिति का पंजीयन कराया था, जिसका कार्यालय उन्होंने लक्ष्मणबाग में संचालित होने की जानकारी फम्र्स एवं सोसायटी के कार्यालय को दी थी।
इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता बीके माला ने आपत्ति उठाई थी कि लक्ष्मणबाग परिसर ट्रस्ट के अधीन है, इसके प्रशासक कलेक्टर हैं। यहां किसी दूसरी संस्था का कार्यालय कलेक्टर की अनुमति के बिना नहीं खोला जा सकता। शिकायत पर कलेक्टर ने फम्र्स एवं सोसायटी के सहायक पंजीयक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था कि लक्ष्मणबाग में कार्यालय खोले जाने की अनुमति किसके द्वारा दी गई है। इस मामले में अन्य कई संगठनों की ओर से भी विरोध जताया गया था और कहा गया था कि पूर्व में सत्ताधारी दल की सरकार होने का भी फायदा भाजपा नेता राजेश पाण्डेय ने उठाया था। कई शिकायतें की जाती रहीं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।
लक्ष्मणबाग का अपना अलग बायलाज है, जिसके अनुसार ही इसका संचालन किया जाता है। अब प्रभारी सहायक पंजीयक डीआर बंसल ने कलेक्टर के पत्र का जवाब देते जानकारी भेजी है कि गौशाला संचालन समिति के कार्यालय का पता लक्ष्मणबाग की जगह जय भोले ट्रंक अस्पताल चौराहा रीवा कर दिया गया है।
पहले भी गौशाला के नाम पर हो चुका है विवाद
लक्ष्मणबाग परिसर में पहले भी एक गौशाला मनमानी रूप से भाजपा से जुड़े नेताओं ने खोल दिया था। जिसमें उस समय के कलेक्टर को भी लपेटे में लिया गया था। मामला हाइकोर्ट पहुंचा तो उक्त आवंटन निरस्त किया गया और वहां पर लगाए गए बोर्ड भी हटा दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो