scriptगजब : थाने से ही चोरी हो गया लैपटॉप, कठघरे में पुलिस | Laptop stolen from police station rewa madhya pradesh | Patrika News

गजब : थाने से ही चोरी हो गया लैपटॉप, कठघरे में पुलिस

locationरीवाPublished: Nov 18, 2017 06:16:28 pm

नईगढ़ी थाने के कम्प्यूटर शाखा में रखा था लैपटॉप, कई अपराधियों की जानकारी सहित अन्य रिकार्ड था फीड

rewa

Police station

रीवा . थानों व पुलिस के ऊपर क्षेत्र में चोरी रोकने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन यदि थाने में ही चोरी हो जाए तो आप क्या कहेंगे? इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन यह पूरी तरह सत्य है। नईगढ़ी थाने से लैपटॉप चोरी होने का मामला सामने आया है। इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा कर दिया है।
बताया गया कि नईगढ़ी थाने को शासकीय कार्य के लिए लैपटॉप उपलब्ध करवाया गया था। जिसमें थाने के रिकार्ड तैयार किए जाते थे। यह लैपटाप 26 अक्टूबर को खराब हो गया था, जिसे कम्प्यूटर कक्ष में ही रख दिया गया था। दो दिन पुलिसकर्मियों ने ध्यान नहीं दिया। 27 अक्टूबर को जब इसे बनवाने के पुलिसकर्मी कम्प्यूटर कक्ष में लेने पहुंचे तो लैपटॉप नहीं मिला।
मामला सामने आते ही हडक़ंप

थाने के सभी पुलिसकर्मियों से पूछा गया, लेकिन सभी ने जानकारी होने से इनकार कर दिया। अंतत: पुलिसकर्मियों ने विभाग के अधिकारियों को थाने से लैपटॉप चोरी होने की जानकारी दी। मामला सामने आते ही हडक़ंप मच गया। लैपटॉप में कई अपराधियों की जानकारी सहित अन्य रिकार्ड फीड था।
ऐसे में उक्त रिकार्ड के दुरुपयोग होने का खतरा भी बढ़ गया है। अब थाने के अंदर से कोई बाहर का आदमी तो लैपटॉप चोरी करने का साहस नहीं दिखाएगा। नईगढ़ी थाना क्षेत्र में आएदिन चोरियां हो रही है जिनको पुलिसकर्मी नहीं रोक पा रहे हैं। ऐसे में थाने से शासकीय लैपटॉप चोरी होने की घटना से पुलिस महकमे में भी सनसनी फैला दी है।
नहीं लगे कैमरे
पुलिस विभाग द्वारा थानों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं लेकिन अभी तक नईगढ़ी थाने में सीसीटीवी कैमरा नहीं लग पाया है। जिससे इस चोरी का रहस्य खोलने में पुलिस को भी कोई मदद नहीं मिल सकती है। यदि कैमरा लगा होता तो आसानी से लैपटॉप चोरी करने वाला पुलिस की पकड़ में आ जाता। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो