सुबह धूप सेंक रहे थे ग्रामीण, तभी गांव में घुस आया तेंदुआ, जानिए फिर कैसे मची भगदड़

ऱविवार की सुबह घंटों आतंक मचाने के बाद विशालकाय पेड़ पर जाकर बैठ गया

By: Balmukund Dwivedi

Published: 03 Mar 2019, 06:11 PM IST

रीवा। सुबह का वक्त था और ठंड के बीच गांव के लोग घर के बाहर धूप सेंक रहे थे। तभी एक जंगली जानवार गांव में घुसा। ग्रामीण कुछ समझ पाते तभी भगदड़ मच गई। बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के रीवा जिले के एक गांव की, गांव में तेंदुआ घुसने के कारण शहर से लेकर गांव तक हड़कंप मचा गया। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस विभाग के आला-अधिकारियों ने तुरंत घटना की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बताया गया है जिले के डेल्ही गांव में घुसे तेंदुए ने रविवार की सुबह घंटों आतंक मचाता रहा। वह विशालकाय पेड़ पर जाकर बैठ गया है। जिसको नीचे उतारने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन रेस्क्यू टीम को अभी तक कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी है।

घबराए ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी
मिली जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर थाना अंतर्गत डेल्ही गांव में रविवार की सुबह कुछ लोगों ने तेंदुए के बच्चे को गांव की ओर आते देखा था। कुछ देर गांव में आपा-धापी मचाने के बाद तेंदुआ एक विशालकाय पेड़ पर जाकर बैठ गया। तेंदुआ के डर से घबराए ग्रामीणों ने घटना की सूचना डॉयल 100 सहित बैकुंठपुर पुलिस को दी। तेंदुआ के आंतक की सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत मामले की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग के आला-अधिकारियों ने रेस्क्यू टीम से संपर्क कर गांव की ओर रवाना किया।

नीचे उतारने का प्रयास
रेस्क्यू टीम गांव पहुंचते ही तेंदुए को पकडऩे का प्रयास कर रही है। हालांकि वह इतना ऊपर बैठा हुआ है। जहां उसे बेहोश करने में भी रेस्क्यू टीम डर रही हैं। उसे किसी तरह नीचे उतारने का प्रयास किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि तेंदुआ जंगल से भटक कर गांव में घुस आया हैं। करीब 2 माह पूर्व बैकुंठपुर थाना के रौरा गांव में तेंदुआ घुसा था। जिसे वन विभाग की टीम ने पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया था।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned