script30 साल बाद राजघराने में गूंजी किलकारी, बधाई देने पहुंचे MP के CM | letest news rewa : CM gives Blessing to daughter of Rewa Rajgharna | Patrika News

30 साल बाद राजघराने में गूंजी किलकारी, बधाई देने पहुंचे MP के CM

locationरीवाPublished: Mar 19, 2018 09:57:38 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

मुम्बई के लीलावती अस्पताल में युवरानी राजलक्ष्मी और उनकी बेटी सकुशल

letest news rewa : CM gives Blessing to daughter of Rewa Rajgharna

letest news rewa : CM gives Blessing to daughter of Rewa Rajgharna

रीवा. राजघराने में अर्से बाद एक नन्हीं सी परी आ गई है। लाडली के जन्म की जानकारी मिलते ही रीवा रियासत के राजघराने में खुशी छा गई। नगर वासी खुशी से झूम उठे वहीं मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पत्नी साधना सिंह के साथ मुम्बई जाकर युवराज दिव्यराज सिंह एवं युवरानी वसुंधरा राजलक्ष्मी को बधाई दी और लाडली को आशीर्वाद दिया।
रीवा रियासत के युवराज एवं सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, युवरानी वसुंधरा राजलक्ष्मी को प्रथम पुत्री रत्न की प्राप्ति लीलावती हास्पिटल मुम्बई में 14 मार्च 2018 को हुई। जहां मां-बेटी दोनों सानंद हैं। यह सूचना जैसे ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को मिली वो प्रदेश की विधानसभा के सत्र में व्यस्त होने के बावजूद भी नवजात कन्या को आशीर्वाद देने के लिए दोपहर 2 बजे अपनी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह एवं अपने करीबी लोगों के साथ लीलावती हास्पिटल मुम्बई पहुंच गये तथा रीवा रियासत की राजकुमारी के उज्जवल भविष्य एवं दीर्घायु होने की कामना ईश्वर से की तथा आशीर्वाद दिया।
letest news rewa : CM gives Blessing to daughter of Rewa Rajgharna
30 साल बाद राजघराने में गूंजी किलकारी
रीवा राजघराने में लगभग 30 साल बाद किलकारी गूंजी है। 8 जुलाई 1988 में युवराज दिव्यराज सिंह की बहन मोहिना सिंह का जन्म हुआ था। इसके बाद अब उनकी बेटी का जन्म हुआ है, जिससे किले में खुशियां बरस पड़ी। इस उपलब्धि पर विधायक सिंह कहा कि उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी है।
बधाई गीत, बजे ढोल-तासे
युवराज दिव्यराज सिंह के निज सचिव राममित्र शर्मा ने बताया कि लाडली के आने की खुशी में किले में बधाई गीत हुए एवं ढोल तासे सहित अन्य बाजे-गाजे से किला परिसर रंगीन हो गया। किले में उत्सव का माहौल है। महाराजा पुष्पराज सिंह ने नातिन के जन्म पर खुशी व्यक्त की। ज्ञात हो कि रीवा राजघराने के महाराजा वेंकटरमण सिंह, गुलाब सिंह, मार्तण्ड सिंह या फिर पुष्पराज सिंह सभी को प्रथम पुत्र की प्राप्ति हुई थी। यह पहली बार है कि किले में प्रथम में पुत्री आई है।
30 साल बाद राजघराने में गूंजी किलकारी रीवा राजघराने में लगभग 30 साल बाद किलकारी गूंजी है। 8 जुलाई 1988 में युवराज दिव्यराज सिंह की बहन मोहिना सिंह का जन्म हुआ था। इसके बाद अब उनकी बेटी का जन्म हुआ है, जिससे किले में खुशियां बरस पड़ी। इस उपलब्धि पर विधायक सिंह कहा कि उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी है।
महामृत्युंजय मंदिर में हुई विशेष पूजा
श्रीमती साधना सिंह ने रीवा राजघराने की युवरानी वसुंधरा राजलक्ष्मी को गले मिलकर बधाई दी तथा नवजात कन्या को गोद में लेकर आशीर्वाद दिया। जिस समय खुशखबरी की सूचना रीवा वासियों को प्राप्त हुई तो शुभचिंतकों के बधाई देने का तांता लग गया। इस अवसर पर किला परिवार के द्वारा मिष्ठान वितरण किया गया। किला प्रांगण स्थित महामृत्युंजय मंदिर के पुजारियों ने विशेष पूजा-अर्चना की। नगर के लोगों ने भी किला पहुंचकर बधाई दी और मंदिर में पूजा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो