नदी में रपटा डूबा, रामबाग-बरगड़ मार्ग अवरुद्ध, नाली के ऊपर पानी बह रहा

नदी में रपटा डूबा, रामबाग-बरगड़ मार्ग अवरुद्ध, नाली के ऊपर पानी बह रहा
Life-threatening rain

Anil Kumar | Updated: 10 Jul 2019, 11:11:01 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

नदी में रपटा डूबा, रामबाग-बरगड़ मार्ग अवरुद्ध, नाली के ऊपर पानी बह रहा

रीवा/रामबाग. तराई अंचल में पिछले २४ घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। जिससे आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं छोटे नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। स्थानीय नदी में बाढ़ आने से रपटा डूब गया है जिससे रामबाग से बरगड़ मार्ग पूरी तरह बंद गया है।

लगातार हो रही है बारिश
बताया गया है कि जिले के तराई क्षेत्र में सोमवार से ही लगातार बारिश हो रही है। जिससे सड़कों पर तो घुटनेभर पानी भरा ही है साथ ही नदी-नालों में बाढ़ आ गई है। जिसके चलते जवा तहसील अन्तर्गत रामबाग से उत्तरप्रदेश के बरगड़ बाया प्रयागराज जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद है। नदी का पानी रपटे से काफी ऊपर बह रहा है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब तक नदी का पानी नहीं उतरेगा सड़क बंद रहेगी। स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश रूकेगी तभी पानी नीचे उतरेगा। दो दिन से यह मार्ग बंद है, वाहन बडग़ड़ जाने के लिए डभौरा होकर जाते हैं। हालांकि मौके पर पुलिस पहुंच गई थी और रपटे से लोगों का अवागमन रोक दिया है। जवा बाजार में भी जगह-जगह पानी पानी भरा हुआ है। कुछ दुकानों में जहांं बारिश का पानी भर गया है वहीं लोगों के घरों के सामने भी पानी भरा हुआ है। अत्याधिक बारिश होने के कारण नाली से ऊपर पानी बह रहा था।
रामबाग-लटियार मार्ग में भरा पानी
रामबाग चौराहे में घुटनेभर पानी भरा हुआ है। वहीं रामबाग-लटियार मार्ग दो पहिया वाहन लेकर एवं पैदल चलने लायक नहीं हैै। यह मार्ग अत्यंत जर्जर हो चुका है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसमें पानी भर गया है। जिससे गड्ढों का पता नहीं चलता और वाहन चालक उनमें फंसकर दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हंै। इस मार्ग पर पैचिंग का कार्य भी नहीं कराया गया था। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।
पुलिया हुई क्षतिग्रस्त, आवागमन प्रभावित
मेंटीनेंस के अभाव में पुलिस अत्यंत जर्जर हो गई थी। सोमवार रात हुई तेज बारिश में पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे आवागमन प्रभावित हो गया है। नगर परिषद मऊगंज की लापरवाही के कारण लोहदा नदी पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हुई है। जिससे अब पुरानी तहसील से नई तहसील कार्यालय जाने वाले अधिवक्ताओं एवं पक्षकारों को परेशानी हो रही है। कभी भी गंभीर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। जानकारी के अनुसार मऊगंज की पुरानी तहसील से नई तहसील जाने वाले मार्ग में लोहदा नदी पर पुलिया बनाई गई थी। लेकिन अब पुलिया खराब हो गई थी। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरिहर प्रसाद शुक्ला ने नगर परिषद अध्यक्ष को पुलिया की मरम्मत के लिए पत्र लिखा था और मुख्य नगर पालिका अधिकारी मऊगंज को ज्ञापन के माध्यम से मई माह में ही अबगत कराया था। लेकिन इसके बाद भी नगर परिषद के जिम्मेदारों ने इस मामले में गम्भीरता नहीं दिखाई। अब पहली बारिश में ही पुलिया क्षतिग्र्रस्त हो गई। जिससे आवागमन अवरूद्ध हो रहा है। पुलिया की मरम्मत कराने की मांग की गई है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned