scriptशहर में मानव शव सुरक्षित रखने बनाई यह व्यवस्था, जन सहयोग से लॉयन्स क्लब की अनूठी पहल | Lions Club keeps human bodies safe Deep freezer | Patrika News

शहर में मानव शव सुरक्षित रखने बनाई यह व्यवस्था, जन सहयोग से लॉयन्स क्लब की अनूठी पहल

locationरीवाPublished: May 31, 2019 01:05:14 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार पहुंचे नेत्रचिकित्सालय, शहर में अब किसी को शव रखने वाले डीप फ्रीजर के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। रीवा शहर में जन सहयोग से लायंस क्लब ने अनूठी पहल की है

Lions Club keeps human bodies safe Deep freezer

Lions Club keeps human bodies safe Deep freezer

रीवा. शहर में अब किसी को शव रखने वाले डीप फ्रीजर के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। रीवा शहर में जन सहयोग से लायंस क्लब ने अनूठी पहल की है। लायंस क्लब ने शहर को लोगों को डीप फ्रीजर उपलब्ध कराने के लिए जिला मुख्यालय पर लॉयन्स नेत्र चिकित्सालय परिसर में रखा गया है। मानव शव सुरक्षित रखने के लिए डीप फ्रिजर का लोकार्पण किया गया।
न्यायाधीश ने डीप फ्रीजर का किया लोकार्पण
बतौर मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार ने की। मानव शव सुरक्षित रखने डीप फ्रिजर का लोकापर्णय किया। जन सहयोग से लायन्स क्लब रीवा ने नेक पहल शुरू की है। लायन्स नेत्र चिकित्सालय रीवा में मानव डीप फ्रिजर का लोकार्पण गुरुवार की शाम छह बजे न्यायाधीश अरुण कुमार ङ्क्षसह ने किया।
मानव सेवा का यह भी माध्यम
शहर में अब किसी को शव रखने वाले डीप फ्रीजर के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। रीवा शहर में जन सहयोग से लायंस क्लब ने अनूठी पहल की है। इस दौरान बतौर मुख्य उन्होंने कहा कि धर्म के साथ ही मानव की सेवा के लिए यह भी एक माध्यम है। मानव सेवा धार्मिक क्षेत्र के साथ-साथ इस तरह की सेवाएं भी मानव को शांति प्रदान करती है। लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ एके तिवारी ने की। इस अवसर पूर्व टीएस त्रिपाठी, डॉ एसएस, डॉ सीबी शुक्ला, डॉ एचके पांडेय सहित कई अन्य लोग मौदूज रहे।
शहरियों को नि:शुल्क मिलेगा
लॉयन्स नेत्र चिकित्सालय परिसर में मानव शव सुरक्षित रखने के लिए डीप फ्रिजर का लोकार्पण किया गया। बतौर मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण ने किया। नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टरों ने बताया कि मानव डीप फ्रिजर की सेवा आश्वयकता पडऩे पर कोई भी व्यक्ति ले सकता है। जिला मुख्यालय पर लॉयन्स नेत्र चिकित्सालय परिसर में मानव शव सुरक्षित रखने के लिए डीप फ्रिजर का लोकार्पण किया गया। नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टरों ने कहा कि शहरियों को यह नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो