scriptLock down : नागपुर से लौटे इस गांव में दो लोगों की मौत, जानिए, क्यों | Lock down : people died in this village returned from Nagpur | Patrika News

Lock down : नागपुर से लौटे इस गांव में दो लोगों की मौत, जानिए, क्यों

locationरीवाPublished: Apr 03, 2020 12:36:58 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

सीएमएओ ने कहा एक की लकवा से दूसरी दुर्घटना में हुई मौत, दोनों सर्दी, जुकाम ओर बुखार की नहीं थी बीमारी

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट : कोरोना वायरस के खौफ से बेफिक्र नजर आए पिपरियावासी

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट : कोरोना वायरस के खौफ से बेफिक्र नजर आए पिपरियावासी

रीवा. जिले में काकर गांव के दो अलग-अलग लोगों की मौत को लेकर लोगों में दिनफर अफरा-तफरी रही। नागपुर से लौटने के बाद काकर गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरे की बीते 8 मार्च को साइकिल से गिरने के कारण मौत होने के कारण मौत होना बताया जा रहा है। लोगों में आशंका है कि नागपुर से लौटने वाले व्यक्ति की मौत सर्दी, जुकाम और बुखार के कारण तो नहीं हुई है।
साइकिल से गिरने से हुई मौत
सीएमएचओ डॉ. आरएस पाण्डेय ने बताया कि त्योंथर तहसील के ग्राम काकर में दो व्यक्तियों की मृत्यु की मृत्यु होने की सूचना है। जांच कराने पर मालूम पड़ा कि रामाधार कोल नागपुर में काम करते थे। वे सात मार्च को अपने गांव काकर आए थे। अगले दिन आठ मार्च को बाल कटाने जा रहे थे। रास्ते में साइकिल से गिर जाने के कारण मौके पर ही मृत्यु हो गई। उनके भाई रवि कोल द्वारा रामाधार को सर्दी, जुकाम, बुखार आदि की कोई शिकायत न होने की जानकारी दी गई थी।
इनकी लकवा के कारण हुई मौत
सीएमचओ ने बताया कि दूसरे हीरामणि कोल 65 वर्ष के थे। उन्हें तीन माह से लकवे की शिकायत थी। 30 मार्च को उन्हें पुन: लकवा लगने से उनकी जीभ टेड़ी हो गई थी। उनको इलाज के लिए मऊगंज में डॉ. बीबी सिंह के यहां ले जाया गया था। लेकिन बाद में तकलीफ होने के कारण संजय गांधी अस्पताल लाया गया। उन्हें श्वासनली एवं पेशाब की नली लगाई गई। डॉक्टर के द्वारा बताया गया कि उनके बचने की संभावना न के बराबर है घर वापस ले जाओ। इस कारण उनको घर ले जाया गया। डॉक्टर ने गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज से मना कर दिया जिसके बाद हीरामणिक कोल की प्रात: 5 बजे घर पर मृत्यु हो गई। उनको सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण नहीं थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो