scriptLock down : शहर छोड़ गांव में पहुंचे लोग, अब तक 11 हजार से ज्यादा की स्क्रीनिंग | Lock down : People left the city and reached the village | Patrika News

Lock down : शहर छोड़ गांव में पहुंचे लोग, अब तक 11 हजार से ज्यादा की स्क्रीनिंग

locationरीवाPublished: Mar 29, 2020 12:47:33 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में बाहर से आने वालों को चिकित्सकों ने होम क्वारेंटाइन की सलाह, चिकित्सकों की सलाह की अनदेखी कर गपशप में मशगूल गांव पहुंचने वाले ज्यादातर शहरी

बंगाल में कोरोना की इन दो तस्वीरों को जरूर देखें

बंगाल में कोरोना की इन दो तस्वीरों को जरूर देखें

रीवा. लॉक डाउन के चलते बड़ी संख्या में शहरों से कामगार गांव लौट रहे हैं। शहर छोडक़र गांव पहुंचने वालों का पंचायतों के रजिस्टर में नाम दर्ज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी की स्क्रीनिंग में जुटी है। सीएचएसी-पीएचसी सहित फील्ड में गांव-गांव स्क्रीनिंग करने पहुंच रही स्वास्थ्य विभाग के टीम की रिपोर्ट में स्क्रीनिंक का आंकडा ११ हजार के पार हो गया है। सभी को होम क्वारेंटाइन की सलाह दी है। ग्रामीण क्षेत्र में सेमरिया, सिरमौर, हनुमना, गोविंदगढ़ से एक-एक संदिग्धों को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई। उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।
चिकित्सकों ने भेजा होम क्वारेटाइन में
शहर छोडक़र गांव पहुंचने वालों को चिकित्सकों की टीम ने होम क्वारेंटाइन की सलाह दी है। जिले में सबसे अधिक मऊगंज, त्योंथर, हनुमना, सिरमौर में स्क्रीनिंग की गई है। गांव पहुंचने वालों में अभी तक एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं मिली है। जवा बीएमओ डॉ. एनके पांडेय डभौरा व जवा क्षेत्र के दो टीमें स्क्रीनिंग में लगी हैं।
अकेले जवा में 1200 से अधिक लोग
शहरों आने वाले अब तक 1200 से अधिक की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिसमें एक डभौरा व पटेहरा में एक-एक विदेश से आए थे। दोनों को घर में अलग से रहने का सुझाव दिया गया है। इसी तरह सभी ब्लाकों में 11 हजार से अधिक लोग गांव पहुंच चुके हैं। शहर से गांव पहुंचने वालों के लिए 38 टीमों को स्क्रीनिंग के लिए लगाया गया है। पंचायतों की सूचना पर टीम गांव में पहुंचकर स्क्रीनिंग के साथ ही क्वारेंटाइन की सलाह दे रही है। इसके अलावा सीएचएसी केन्द्रों पर स्क्रीनिंग की जा रही है। उधर, शहर छोड़ गांव पहुंचने वाले ज्यादातर शहरी चिकित्सकों की सलाह की अनदेखी कर गांव में गपशप में जुटे हैं।

लॉक डाउन: सात दिन के आंकड़े एक नजर
रीवा 600
मऊगंज 1900
गंगेव 1200
रायपुर कर्चु 884
हनुमना 1167
त्योंथर 2043
जवा 1232
नईगढ़ी 886
सिरमौर 1001
नगरीय क्षेत्र 477
——————-
कुल 11336
——————-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया कोरोना वायरस मिटाने की टेबलेट का ऑर्डर
patrika IMAGE CREDIT: patrika
जीतो ने शुरू किया पैक्ड भोजन बांटना
patrikia IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो