scriptटोटल लॉकडाउन : रीवा शहर में पसरा सन्नाटा, पुलिस टीमें मोहल्लों में तैनात | Lockdown: silence looms in the city, police teams deployed | Patrika News

टोटल लॉकडाउन : रीवा शहर में पसरा सन्नाटा, पुलिस टीमें मोहल्लों में तैनात

locationरीवाPublished: Apr 08, 2020 11:33:24 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

कलेक्टर एवं एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा
 

Lockdown: silence looms in the city, police teams deployed

Lockdown: silence looms in the city, police teams deployed

रीवा. कोरोना संक्रमण को रोकने टोटल लॉकडाउन करने के आदेश का पहले दिन शहर के प्रमुख हिस्सों में असर देखा गया। दवाई एवं दूध की दुकानों के अलावा सभी तरह के कारोबार ठप रहे। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा था। कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने शहर के कई हिस्सों का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस को शहर के सभी प्रमुख मोहल्लों और चौराहों में तैनात किया गया है।
टोटल लॉकडाउन के दौरान आने वाली शिकायतों और सुझावों पर प्रशासन समीक्षा करेगा, इसके बाद कोई नया निर्णय लिया जाएगा। अब तक सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक किराना एवं सब्जी दुकानों को खोलने की अनुमति थी। इन दुकानों में खरीदी के नाम पर बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे। आवासीय कालोनियों में कुछ जगह सायं लोग सड़कों पर टहलते देखे गए, जिन्हें पुलिस की टीमें समझाइश देने पहुंचती रहीं।
वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में टोटल लॉकडाउन का अधिक असर नहीं देखा गया। कस्बाई क्षेत्रों में लोग सड़कों पर घूमते देखे गए और गांवों में फसल कटाई के चलते सामान्य दिनचर्या चल रही है। कोरोना को लेकर जिले के लिए अच्छी खबर रही कि अब तक 15 कोरोना संदिग्धों में से 12 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उम्मीद है कि शेष तीन रिपोर्ट भी निगेटिव ही आएगी।
टोटल लॉक डाउन के पहले दिन शहर में दुकानें पूरी तरह लॉक रहीं। पेट्रोल पंप बंद होने के कारण भी सड़क पर कफ्र्यू जैसा नजारा रहा। छिटपुट जगहों पर लोग दवा और कुछ लोग दूध के लिए जरूर निकले। दोपहर पूरी तरह सड़कों पर सन्नाटा रहा। कई जगहों पर निरीक्षण पर निकले अधिकारियों ने सड़क पर निकले लोगों से पूछताछ की और बाहर नहीं निकले की नसीहत देकर छोड़ दिया। उधर, कंट्रोलरूम पर हर जगह लॉक डाउन का पालन करने की सूचनाएं पहुंची।
स्क्रीनिंग की संख्या पहुंची 19 हजार
जिले में स्क्रीनिंग करने वालों की संख्या 19 हजार के पार हो गई है। बाहर से आने वालों में 18532 है। इसके अलावा विदेश व स्थानीय लोगों की जांच की गई। बुधवार को सेमरिया व बैंकुंपुर क्षेत्र के दो बुजुर्गों में निमोनिया पाए जाने पर सेंपल लिया गया है। दोनों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने नमूना लेकर जांच के लिए भोपाल भेज दिया है।
होम डिलवरी की सेवाएं नहीं मिलने की शिकायतें
टोटल लॉकडाउन के दौरान शिकायतें आई हैं कि प्रशासन और नगर निगम की ओर से होम डिलवरी के लिए जो नंबर जारी किए गए हैं, उसमें से अधिक फोन ही रिसीव नहीं करते। जो फोन रिसीव कर रहे हैं वह एक हजार से अधिक की सामग्री खरीदने पर ही होम डिलवरी करने की बात कर रहे हैं। निगम अधिकारियों ने कहा है कि वह संबंधित व्यापारियों से बात करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो