scriptबड़ी खबर : जानिए क्या हुआ ऐसा की परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल के गेट पर जड़ दिया ताला | locked at the gate of Sanjay Gandhi Hospital rewa | Patrika News

बड़ी खबर : जानिए क्या हुआ ऐसा की परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल के गेट पर जड़ दिया ताला

locationरीवाPublished: Feb 02, 2019 12:46:22 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

परिजन आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। घटना ने एक बार फिर अस्पताल की व्यवस्थाओं की कलई खोलकर रख दी है।

locked at the gate of Sanjay Gandhi Hospital rewa

locked at the gate of Sanjay Gandhi Hospital rewa

रीवा. मरीज की मौत पर भड़के परिजनों ने शनिवार की सुबह शव रखकर संजय गांधी अस्पताल के गेट में ताला जड़ दिया। घटना से बवाल मच गया और देखते ही देखते पूरा अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। अस्पताल के अधीक्षक परिजनों को समझाइश देते रहे लेकिन वे नहीं माने।
रीवा जिले के गोविन्दगढ़ थाना अन्तर्गत धोबखरी निवासी लालमणि द्विवेदी ने अपने पुत्र गणेश द्विवेदी पर 27 जनवरी को कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था। युवक बाड़ी से दातून तोड़ रहा था जिसको लेकर पिता से विवाद हो गया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ था जिसको परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया था। शुक्रवार की रात अस्पताल में युवक की मौत हो गई।
locked at the gate of Sanjay Gandhi <a  href=
hospital rewa” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/02/100_4071226-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: patrika
 

मरीज भी नहीं जा पाए अंदर
युवक की मौत पर परिजन भड़क गये और शव को अस्पताल के मुख्य द्वार में रखकर गेट में ताला बंद कर दिया। इस दौरान चिकित्सक व मरीज कोई अस्पताल के अंदर नहीं जा पाया। देखते ही देखते सीएसपी, एसडीएम सहित भारी पुलिस बल अस्पताल पहुंच गया। इस दौरान परिजनों को समझाईश देकर शांत कराने का प्रयास किया गया।
इलाज में हुई लापरवाही
परिजन युवक के इलाज में चिकित्सक व नर्स द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे। युवक का आपरेशन होना था लेकिन चिकित्सकों ने समय पर आपेरशन नहीं किया जिससे उसकी मौत हो गई। लगातार कई घंटे तक अस्पताल का गेट बंद रहा।
डीन की भी नहीं सुना
इस दौरान अस्पताल अधीक्षक व डीन ने भी आकर परिजनों को समझाईश देने का प्रयास किया। परिजन आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। घटना ने एक बार फिर अस्पताल की व्यवस्थाओं की कलई खोलकर रख दी है। इस घटना के चलते अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
———————–
युवक के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। परिजनों को समझाइश देकर ताला खोल दिया गया है। शव का पीएम कर उनको सौप दिया जाएगा।
डॉ. अतुल सिंह, सह.अधीक्षक, संजय गांधी अस्पताल रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो