scriptLok Sabha Elections 2019 : चुनाव जीतने के बाद क्या बोले रीवा सांसद, यहां पढि़ए पूरा इंटरव्यू | Lok Sabha Elections 2019: Modi Factor win BJP In Rewa | Patrika News

Lok Sabha Elections 2019 : चुनाव जीतने के बाद क्या बोले रीवा सांसद, यहां पढि़ए पूरा इंटरव्यू

locationरीवाPublished: May 23, 2019 11:37:26 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

मोदी की विचारधारा को मिला बहुमत, जीत में पांच प्रतिशत राहुल गांधी का भी योगदान

Lok Sabha Elections 2019: Modi Factor win BJP In Rewa

Lok Sabha Elections 2019: Modi Factor win BJP In Rewa


रीवा. लोकसभा चुनाव में दूसरी बार एतिहासिक जीत दर्ज कराने के बाद सांसद जनार्दन मिश्रा ने पत्रिका को अपना पहला इंटरव्यू दिया है। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय नरेन्द्र मोदी की विचारधारा और कार्यकताओं की मेहनत को दिया है। साथ ही पांच प्रतिशत श्रेय राहुल गांधी को भी दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की कर्ज माफी के भाषण से उनके जीत का अंतर बढ़ गया है।
सांसद राष्ट्रीय स्तर में जहां प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ किसानों को दिलाने के लिए निजी कंपनियों की जगह राज्य सरकारों को बीमा कंपनी बनाए जाने के लिए प्रयास करेंगे। वहीं स्थानीय मुद्दों में पेयजल की समस्या और किसानों की परेशानी को लेकर 48 घंटे उपवास रखने की भी बात कही।
पत्रिका- इस शानदार जीत को आप कैसे देखते हैं, क्या इस जीत के प्रति आप पहले से आश्वस्त थे?
जर्नादन- जनता से आवाज आ रही थी, इसलिए चुनाव का परिणाम हमारे प्रतिकूल होगा इसकी कोई संभावना नहीं थी। यहां लोग राष्ट्रवाद के साथ खड़े थे। यह भूमि हमेशा राष्ट्र के लिए समर्पित लोगों के साथ रही है। जिले का इतिहास रहा है कि गरीबों व किसानों के लिए संघर्ष की राजनीति की है।
Lok Sabha Elections 2019: Modi Factor win BJP In Rewa
patrika IMAGE CREDIT: patrika
पत्रिका- आप मानते है कि मोदी फैक्टर की जीत है या विकास की?
जनार्दन- मोदी फैक्टर क्या है, राष्ट्रीय एकता एवं गौरव, देश प्रेम का प्रतीक है मोदी की विचारधारा। इस पर लोगों ने भरोसा जताया है और सबका साथ सबका विकास पर जनता ने जनमत दिया है।
पत्रिका- अब दूसरी पारी में आप की क्या प्राथमिकताएं होगी?
जनार्दन- क्षेत्र में पेयजल का गंभीर संकट है सबसे पहले इस पर काम करना है। साथ ही वर्तमान में सर्मथन मूल्य में गेंहू खरीदी केन्द्र में किसान पिछले तीन-तीन दिनों के भूखा प्यासा बैठा है। केन्द्रों में उसकी फसल की तौल नहीं हो पा रही है। सोसायटी के कर्मचारी किसानों से मनमानी पैसा वसूल कर रहे हैं। इसके लिए पार्टी से अनुमति मिली तो 48 घंटे का उपवास रखेंगे।

पत्रिका- आप पर आरोप लगता रहा विकास में ध्यान नहीं दिया, अब क्या प्लान है?
जर्नादन- विपक्ष का आरोप लगना सही है लेकिन उन्हें अपने आंख व कान खुले रखने चाहिए। मैने पांच साल के कार्यकाल में तीन सवारियां रेलगाड़ी, पासपोर्ट केन्द्र, रीवा-मिर्जापुर रेलवे लाइन का सर्वे, ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर क नेक्टिवटी के लिए चार टॉवर लगवाने, पहली बार दो राष्ट्रीय राज्यमार्ग एवं हवाई सेवा से जोडऩे के लिए एयरपोर्ट बनवाने का काम किया है। रीवा-सतना रेलवे डबल लाइन के 426 करोड़ दिलाने का काम किया है।
पत्रिका- लोकसभा में मुद्दे नहीं उठाने का विपक्षी आरोप लगाते रहे हैं क्या इस बार मुखर रहेंगे?
जनार्दन- लोकसभा में मैने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, अवारा पशुओं एवं जंगली जानवरों से होने वाली फसल नुकसानी का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही नीम कोटेड यूरिया और देशी गायों के जैनटिक का मुद्दा उठाया है। लेकिन इन मुद्दों को लोगों तक प्रचारित करने में जरुर पीछे रहा हूं।
पत्रिका- राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर पर क्या योजनाएं है जो लोकसभा में चर्चा के लिए लेकर आएंगे?
जनार्दन- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में निजी कंपनियोंं के होने से किसानों को लाभ नहीं मिल पा रहा है इसलिए इसके लिए राज्य सरकार स्तर में बीमा कंपनी बनाकर किसानों को फसल बीमा का भुगतान कराने का मुद्दा उठाया जाएगा। इससे किसानों को 80 से 85 फीसदी तक बीमा राशि मिल पाएगी। वहीं रीवा-सीधी लाइन को जल्दी चालू कराने व रीवा-मिर्जापुर रेलवे लाइन को मंजूरी दिलाने पर काम होगा।
पत्रिका- कोई एक बड़ा काम जिसे आप सबसे पहले करना चाहेंगे?
जनार्दन- सबसे पहले राज्य सरकार द्वारा बीमा कंपनी बनाने के लिए प्रयास करेंगे। रीवा हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में हब रहा है इसलिए यहां आइआइटी जैसे संस्थान लाने का प्रयास करेंगे।
पत्रिका- अपनी जीत का श्रेय आप किसे देना चाहेंगे?
जनार्दन- कार्यकताओं की मेहनत और मोदी सिर्फ मोदी, मोदी को। पांच प्रतिशत राहुल गांधी का भी आभार है। उनके कर्जमाफी के झूठे भाषण से जीत का अंतर और बढ़ गया।

ट्रेंडिंग वीडियो