लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कुछ घंटे पहले राजस्व निरीक्षक सहित 29 पटवारी इधर से उधर, जानिए किसे कहां भेजा

जिला प्रशासन ने जारी की पटवारियों सहित अन्य विभाग की स्थानांतरण लिस्ट, लम्बे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ थे।

By: Balmukund Dwivedi

Updated: 10 Mar 2019, 07:12 PM IST

रीवा. जिले में एक जगह पर लंबे समय से जमे कर्मचारियों को जिला प्रशासन ने इधर से उधर कर दिया है। जिले के प्रभारी मंत्री लखनलाल घनघोरिया के अनुमोदन के बाद कलेक्टर ने तबादले की लिस्ट जारी कर दी है। जिसके बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। जिला प्रशासन ने 29 पटवारियों के साथ ही पांच राजस्व निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल कर दिया है। आदेश के अनुसार हुजूर और मनगवां तहसील में पांच-पांच पटवारियों को दूसरी तहसील में भेज दिया गया है। इसी तरह सिरमौर में तीन, त्योंथर में चार सहित अन्य तहसीलों के भी पटवारी भी इधर से उधर किए गए हैं। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से ज्वाइन करने का निर्देश दिया है।

ये पटवारी इधर-उधर
भू-अधीक्षक कार्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार हुजूर तहसील में लंबे समय से पदस्थ ज्ञानेन्द्र ङ्क्षसह को गुढ़ तहसील भेज दिया गया है। इसी तरह हुजूर तहसील के ही राजेन्द्र प्रसाद मांझी को जवा, वीरेन्द्रधर द्विवेदी को त्योंथर, राजेन्द्र प्रसाद तिवारी को सिरमौर और स्वामीशरण को त्योंथर भेजा गया है। जबकि सिरमौर तहसील से अर्चना पटेल को हुजूर तहसील भेजा गया है। इसी तरह सिरमौर के ही जमुना खटिक को रायपुर कर्चुलियान, शत्रुधन सिंह को हनुमना स्थानांतरण कर दिया गया है। जवा से प्रमोद पटेल को हुजूर, व्यासमुनि त्रिपाठी को हनुमना से जवा, राजेश शुक्ल हनुमना से नईगढ़ी। प्रभाकर सिंह तिवारी मनगवां से हुजूर, पुष्पराज सिंह सेमरिया से हनुमना, श्रीकांत मिश्र जवा से सिरमौर, ओंकार प्रसाद मिश्र नईगढ़ी से हनुमना, अमित कुमार मिश्र जवा से सेमरिया, अवधेश प्रसाद मिश्र त्योंथर से सिरमौर, संतोष पांडेय हनुमना से हुजूर, प्रदुमन सिंह त्योंथर के कोरांव से सोनौरी त्योंथर। विक्रम सिंह गुढ़ से नईगढ़ी, अच्छेलाल साकेत कैलाशपुर हनुमना से पटेहरा बस्ती हनुमना। त्योंथर तहसील के मो. इकबाल ङ्क्षसह को रायपुर कर्चुलियान तहसील में जिम्मेदारी दी गई है। मनगवां तहसील में पांच पटवारियों का फेरबदल किया गया है। पटवारी कमलेश तिवारी मगनवां से हुजूर ग्रामीण, देवेन्द्र चतुर्वेदी त्योंथर से हनुमना, गोकरण प्रसाद द्विवेदी मनगवां से हुजूर, मनीष मिश्र जवा से हुजूर। गोपी प्रसाद कोल रायपुर कर्चुलियान से हनुमना, वंदना वर्मा नईगढ़ी से हुजूर ग्रामीण में स्थानातरित कर दिया गया है।

इन राजस्व निरीक्षकों के बदले कार्य क्षेत्र
राजस्व निरीक्षक नत्थूलाल रावत जवा से सीतापुर मऊगंज, वैद्य प्रसाद पाठक को खटखरी हनुमना का स्थानांतरण पहले मऊगंज किया गया था बाद में संशोधित मनगवां कर दिया गया। सुदामा प्रसाद कोरी मनगवां से हनुमना। छोटेलाल कोल सीतापुर मऊगंज से जवा। चित्रा पांडेय को सिरमौर से नजूल पदस्थ किया गया है।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned