सड़क पर हिचकोले खाते निकलेगा भगवान राम का विजय जुलूस

सड़क पर हिचकोले खाते निकलेगा भगवान राम का विजय जुलूस
Lord Ram's procession will come out of Bad Road

Mahesh Kumar Singh | Publish: Oct, 06 2019 12:13:26 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

शहर की सड़कों पर नहीं लगे पैंच, जिला प्रशासन व अधिकारियों की बड़ी लापरवाही

रीवा. शहर में विजयदशमी का जुलूस निकलने में सिर्फ दो दिन शेष रह गए हैं। इसके बावजूद सड़कों पर गड्ढे यथावत है। रोजना इन गड्ढों में हिचकोले खा रहे शहरवासियों के बाद अब भगवान राम का विजय जुलूस भी हिचकोले खाते हुए ही गुजरेगा। इस पर शहर के लोगों में आक्रोश है। फोर्ट रोड़ से प्रकाश चौराहा तक आने में एक किलोमीटर मार्ग में बड़ी संख्या में गड्ढे हैं, इन्हें अभी तक नगर निगम नहीं भर पाया है।

दशहरा के दिन प्राचीन परम्परा के अनुसार किला में गद्दी पूजा के बाद भगवान राम का विजय जुलूस झांकियों के साथ निकलता है। साथ ही इस दिन महाराजा का रथ भी इस मार्ग से गुजरता है। इससे वाकिफ होने के बावजूद किला से फोर्ट रोड तक सड़कों के गड्ढे अभी तक नहीं भरे गए है। जबकि रीवा में मुख्य सचिव व लोक निर्माण विभाग के मंत्री ने 30 सितम्बर तक सड़कों के गड्ढे भरने का निर्देश दिए थे। कई स्थानों में सड़क बहुज ज्यादा खराब है।

स्थानीय लोगों में आक्रोश
बताया जा रहा है कि इसके पहले इस मार्ग से जगन्नाथ की रथ यात्रा एवं मोहर्रम का जुलूस निकला था। लेकिन सड़कों पर गड्ढे नहीं भरे गए है। इस महत्वपूर्ण मार्ग में सड़क की यह स्थित देख स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शहर के लोगों ने तत्काल सड़क की मरम्मत के लिए कहा है।

इन स्थानों में ज्यादा खराब है सड़क
किला से निकलने के बाद तरहटी मोड़ के पास बड़ा गड्डा होने से सड़क खराब है। इसके आगे बढऩे में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर के पास सड़क का बड़ा हिस्सा जर्जर है। सिटी कोतवाली मोड़ व जिला आयुष अधिकारी कार्यालय के सामने सड़क में गड्ढे है। आगे बढऩे पर निपनियां मोड़ के पास सड़क बहुत ज्यादा खराब है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned