scriptरीवा के वीर अमर सपूत शहीद दीपक सिंह को मिला मरणोपरांत वीर चक्र | Martyr Deepak Singh immortal son of Rewa got Vir Chakra posthumously | Patrika News

रीवा के वीर अमर सपूत शहीद दीपक सिंह को मिला मरणोपरांत वीर चक्र

locationरीवाPublished: Nov 23, 2021 05:27:50 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-राष्ट्रपति के हाथों शहीद दीपक की पत्नी ने प्राप्त किया सम्मान

अमर शहीद दीपक सिंह को मिला मरणोपरांत वीर चक्र

अमर शहीद दीपक सिंह को मिला मरणोपरांत वीर चक्र

रीवा. देश के लिए जीवन न्योछावर करने वालों की जजनी रीवा के एक और बेटे शहीद दीपक सिंह को मरणो परांत वीक्र चक्र सम्मान से नवाजा गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह सम्मान शहीद की पत्नी रेखा सिंह को सौंपा। इस मौके पर शहीद दीपक की वीरता की गौरव गाथा भी सुनाई गई।
अमर शहीद दीपक सिंह (फाइल फोटो)
बता दें कि दीपक सिंह गत वर्ष जून में लद्दाख की गलवान घाटी में अचानक हुए चीनी हमलों का मुकाबला करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। शहीद दीपक सिंह का जन्म 15 जुलाई 1989 को रीवा के फरांदा गांव में हुआ था। वह 2012 में भारतीय सेना के बिहार रेजिमेंट में बतौर नर्सिंग असिस्टेंट चिकित्सा कोर में भर्ती हुए थे।
महज 30 वर्षीय दीपक सिंह बिहार रेजिमेंट में नर्सिंग असिस्टेंट नायक के पद पर कार्यरत रहे। उनकी शहादत से ठीक 8 माहीने पहले ही उनका विवाह हुआ था और वह अपनी पत्नी से महज एक बार ही मिल पाए थे। वो भी तब जब वो शादी के बाद पहली बार होली के अवकाश पर घर आए थे। उन्होंने अपनी पत्नी के लिए कश्मीरी शॉल और लहंगा लाने का वादा किया था। शहीद होने से ठीक 15 दिन पूर्व ही दीपक सिंह ने अपने परिवार से फोन पर बात की थी। उसके बाद वह मां भारती की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। उनके इस बलिदान ने पूरे देश को गौरवान्वित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो