scriptजयकारों के बीच शहीद दीपक का इंतजार, शान से विदाई देने उमड़ा जनसैलाब | martyr deepak singh soldier dead body last rites | Patrika News

जयकारों के बीच शहीद दीपक का इंतजार, शान से विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

locationरीवाPublished: Jun 19, 2020 01:50:17 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

भारत-चीन सीमा पर शहीद होने वाले रीवा के लाल दीपक के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

03.png

रीवा. भारत चीन सीमा पर शहीद होने वाले शहीद दीपक का शव कुछ ही देर में पैतृक गांव पहुंचने वाला है। शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के पहुंचने से पहले गांव में देशभक्ति की अलग ही तस्वीर दिख रहा है। पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है लेकिन दीपक की शहादत पर गर्व कर रहा है। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है और पूरे गांव में भारत माता की जय और शहीद दीपक अमर रहे के नारे गूंज रहे हैं।

 

04.png

शहीद दीपक के स्वागत की तैयारी
शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के इंतजार में पूरा गांव रास्ते पर निगाह टिकाए बैठा है हर किसी को इंतजार है शहीद दीपक के इंतजार में सैकड़ों लोग सड़क के किनारे खड़े हुए हैं। शहीद दीपक अमर रहे के नाम से जगह जगह पोस्टर लगाए गए हैं। देशभक्ति गीतों और शहीद दीपक अमर रहे की गूंज उठ रही है।

 

shaheed_3.jpg

बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी कर रहे इंतजार
शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए हर वर्ग के लोग उनके घर पहुंचे हैं। मनगवां से लेकर शहीद दीपक के गांव फरेंदा तक जगह जगह स्टॉल लगे हुए हैं, शहीद दीपक की तस्वीर लगी हुई है और हाथों में तिरंगा लिए बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सभी शहीद की पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं।

 

shaheed.png

हर तरफ एक ही गूंज
मैं जला हुआ मैं जला हुआ राख नहीं, अमर दीप हूं, जो मिट गया वतन पर, मैं तो शहीद हूं। ये लाइन सभी की जुबान पर है और हर कोई बड़ी शान से दीपक की शहादत पर इन्हें दोहरा रहा है। भारत माता की जय के नारे भी गूंज रहे हैं।

 

saheed_2.jpg

कुछ ही देर में पहुंचेगा शव
भारत-चीन सीमा पर लद्दाख की गालवन घाटी में चीन सैनिकों से लोहा लेते हुए शहीद हुए दीपक के शव को लेह में रखा गया था और फिर वहां से दिल्ली और प्रयागराज होते हुए उनके पैतृक गांव लाया जा रहा है। जहां शान से शहीद दीपक को अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद दीपक के अंतिम संस्कार में सीएम शिवराज सहित कई नेता भी शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो