scriptशहीद को आखिरी सलाम, नम आंखों से सीएम ने भी दिया कांधा | martyred deepak singh rewa funeral latest updates | Patrika News

शहीद को आखिरी सलाम, नम आंखों से सीएम ने भी दिया कांधा

locationरीवाPublished: Jun 19, 2020 08:39:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

तिरंगे में लिपटकर आए रीवा के लाल शहीद दीपक को शान के साथ नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई..

antim_1.jpg

रीवा. देश की रक्षा में प्राण न्यौछावर करने वाले रीवा की माटी के लाल दीपक को शान के साथ अंतिम विदाई गई। पूरा गांव शहीद दीपक के अंतिम सफर का साक्षी बना और शहीद दीपक अमर रहे के नारों के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी। शहीद के अंतिम संस्कार से पहले सेना के जवानों ने गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया और फिर दीपक अमर हो गए। शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब शोक और देशभक्ति में डूबा हुआ था।

 

cm.jpg

सीएम ने शहीद को दिया कांधा
शहीद दीपक के अंतिम सफर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। सीएम शिवराज ने रीवा के फरेंदा गांव पहुंचकर पहले तो शहीद दीपक के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए और कंधा भी दिया। सीएम शिवराज के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, मंत्री मीणा सिंह, विधायक राजेन्द्र शुक्ल, दिव्यराज सिंह ने भी शहीद दीपक को श्रद्धांजलि देकर अंतिम विदाई दी।

 

god_1.jpg

सेना ने दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर
शहीद दीपक की पार्थिव देह को लेकर सेना के जवान जैसे ही उनके पैतृक गांव फरेंदा पहुंचे तो पूरे गांव में मातम पसर गया। शहीद दीपक की पार्थिव देह को उनके घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया जिसे देखकर परिजन बेहद दुखी हो गए और हर किसी की आंखों से आंसू छलक आए। पति अंतिम दर्शनों के बाद पार्थिव देह को शमशान घाट ले जाया गया जहां सेना के जवानों ने शहीद को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया और फिर शहीद दीपक का अंतिम संस्कार किया गया।

 

चीन से बदले की मांग
शहीद दीपक को अंतिम विदाई देते वक्त एक बार फिर दीपक की शहादत का बदला चीन से लेने की मांग उठी और अंतिम यात्रा में शामिल हुए लोगों ने चीन से बदला लेने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि शहीद दीपक की शहादत का बदला चीन से जरुर लेना चाहिए और चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।

सीएम शिवराज ने परिजन को बंधाया ढांढस
शहीद दीपक को अंतिम विदाई देने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद दीपक के परिजन को ढांढस बंधाया और उन्हें सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने और शहीद दीपक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने, एक मार्ग का नाम शहीद के नाम पर रखने और गांव में शहीद दीपक की प्रतिमा लगाने की भी बात कही।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1273942944970674182?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो