script

अजब MP की गजब कहानीः मंत्री डंके की चोट कहते हैं नहीं पहनता मास्क, आम आदमी न पहने तो जुर्माना

locationरीवाPublished: Sep 28, 2020 02:50:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डॉक्टरों की सलाह, मास्क पहनना बेहद जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव को मास्क जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव को मास्क जरूरी

रीवा. मध्य प्रदेश अपने ढंग का अलग मिजाज वाला प्रदेश है। यहां सरकार में बैठे ओहदेदारों के लिए कोई नियम कानून नहीं है। इस कोरोना काल में जब हर कोई मास्क को बेहद जरूरी बता रहा है। कहा जा रहा है कि मास्क न पहनने से ही कोरोना का संक्रमण तेज हो रहा है, वहां एक मंत्री हैं जो डंके की चोट कहते हैं कि, ‘मैं मास्क नहीं पहनता।’ वहीं शासन व प्रशासन है कि आम आदमी मास्क न लगाए तो उससे जुर्माना वसूल रहा है। उसके विरुद्ध कार्रवाई हो रही है।
प्रशासन लगातार लोगों को मास्क पहनने के लिए समझा जा रहा है। बावजूद इसके लोग मास्क लगाए बिना ही घूम रहे हैं। ऐसे में अब प्रशासन ने बिना मास्क के वाहन चलने वालो पर 100 रुपये का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है। इस कार्रवाई के तहत पुलिस और नगर-निगम के कर्मचारियों को लगाया गया है। प्रशासन ने अब तक कुल 775 लोगो के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की है।
संजय गांधी अस्पताल के डॉ. मनोज इंदुलकर बताते है कि सभी को मास्क पहनना जरूरी है। मास्क न लगाने के कारण लोग संक्रमण की जद में आ रहे हैं। इस तरह की लापरवाही कोरोना, सर्दी-जुकाम सहित अन्य संक्रमित बीमारी का न्यौता दे रही है। उन्होंने कहा कि इन जानलेवा बीमारियों से बचने के लिए जरूरी है कि मास्क को अनिवार्य रूप से जीवन में अपना लें।

ट्रेंडिंग वीडियो