scriptमेडिकल कालेज में एमबीबीएस की काउंसिलिंग, आल इंडिया की 15 फीसदी सीट आरक्षित | MBBS Counseling in Medical College, 15 seats of All India reserved | Patrika News

मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की काउंसिलिंग, आल इंडिया की 15 फीसदी सीट आरक्षित

locationरीवाPublished: Nov 24, 2020 08:01:12 am

Submitted by:

Rajesh Patel

श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस की 150 सीट पर प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ, स्टेट की फस्ट काउंसिलिंग की तिथि बढक़र हुई 2 दिसंबर

MBBS Counseling in Medical College, 15% seats of All India reserved

MBBS Counseling in Medical College, 15% seats of All India reserved

रीवा. श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस की १५० सीटों पर कांउसिलिंग के जरिए प्रोव्हिजन एडमिशन प्रारंभ हो गया है। नीट का रिजल्ट घोषित होने के बाद मेडिकल कालेज की काउंसिंलिग में हिस्सा लेने के लिए करीब पचास छात्र शामिल हुए हैं। जिसमें करीब 20 की एडमिशन की प्रक्रिया भी करीब-करीब फाइनल हो गई है।
फस्ट काउंसिलिंग दो दिसंबर तक
मेडिकल कालेज के एनाटामिक सभागार में छात्र काउसलिंग के लिए वेटिंग में बैठे रहे। सर्वर स्लो होने के चलते प्रक्रिया धीमी चल रही थी। जिससे कान्फ्रेंस हाल में काउंसिंग की प्रक्रिया में दो-दो छात्रों को बुलाया जा रहा था। काउंसिलिंग के लिए भोपाल सहित विभिन्न जिले से स्टेट काउंसिलिंग में छात्र हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। मेडिकल कालेज के प्रभारी डीन शशिधर गर्ग ने बताया कि कालेज में एमबीबीएस की 150 सीट के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। स्टेट लेवल की फस्ट काउंसिलिंग की तिथि बढक़र २ दिसंबर हो गई है। जबकि दूसरी काउंसिलिंग की प्रक्रिया १६ दिसंबर से होगी।
आल इंडिया के लिए 15 फीसदी सीट आरक्षित
आल इंडिया और भारत सरकार के लिए सीट आरक्षित कर दी गई हैं। आल इंडिया काउंसिलिंग के लिए 15 फीसदी सीटें आरक्षित हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक आल इंडिया सीट के लिए महज दो छात्रों ने आवेदन दिया है। जबकि भारत सरकार के लिए तीन फीसदी सीटें आरक्षित हैं।
MBBS Counseling in Medical College, 15% seats of All India reserved
rajesh IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो