MP के इस जिले में नए लुक में होगा मेडिकल कॉलेज, जानिए, क्या होगा ऐसा बदलाव

MP के इस जिले में नए लुक में होगा मेडिकल कॉलेज, जानिए, क्या होगा ऐसा बदलाव
Medical College will be in the new look

Rajesh Patel | Publish: Apr, 23 2018 12:25:09 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल को लेकर मंत्री-अफसरों का मंथन, जल्द होगा कायाकल्प

रीवा. विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल गांधी स्मारक चिकित्सलय की व्यस्था और बेहतर करने के लिए उद्योगमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बैठक ली। जिसमें कमिश्नर महेश चंद्र चौधरी, कलेक्टर प्रीति मैथिल, डीन डॉ. पीसी द्विवेदी और अधीक्षक डॉ. एपीएस गहरवार के साथ मंथन किया। बैठक में मंत्री ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण निर्धारित समय.सीमा में पूरा कराया जाएगा। अधीक्षक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के लिए आवश्यक डाक्टरों तथा अन्य कर्मचारियों के पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ हो जाएगी। इसके साथ ही गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल जीएमएच का भी कायाकल्प किया जाएगा।
300 से अधिक आवास बनाने को मंजूरी
कार्य योजना बनाकर तत्काल प्रस्तुत करें। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को जीएमएच से जोडऩे के लिये सुंदर कॉरीडोर बनाया जाएगा। हॉस्पिटल के प्रवेश द्वार, जीएमएच तथा परिसर को सुंदर, आकर्षक और हरा-भरा बनाने की नई डिजाइन भी प्रस्तुत की गई। हॉस्पिटल परिसर में ही 70 करोड़ रुपए की लागत से मल्टी स्टोरी भवन में 300 से अधिक आवास बनाने का कार्य मंजूर हो गया है। इसका निर्माण शीघ्र प्रारंभ होगा। परिसर में पार्किंग निर्माण, सडक़ निर्माण, जल निकासी व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए गए हैं।
30 जून तक पूरे कर लिये जाएंगे
सुधार कार्य के लिए आवश्यक राशि उपलब्ध करायी जा रही है। पुराने भवन में लिफ्ट लगवाने और रैम्प बनाने की राशि का प्रस्ताव सामाजिक न्याय विभाग को भेजा जा चुका है। समस्त निर्माण कार्य 30 जून तक पूरे कर लिये जाएंगे। बैठक में कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के निर्माण में चिकित्सा उपकरण लगाने तथा अन्य कार्यों की प्राथमिकता तय करके उसी के अनुसार कार्य कराया जाएगा।
कमिश्नर ने देखी व्यवस्था
बैठक जैसे ही समाप्त हुई कमिश्नर सीधे संजय गांधी अस्पताल पहुंच गए। यहां करीब आधे घंटे रुके। सर्जरी विभाग और मेडिसिन विभाग का निरीक्षण किया। मरीजों से बात की। इलाज और दवा के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उपअधीक्षक डॉ. अतुल सिंह सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे। कमिश्नर ने कहा जिला अस्पताल की चिकित्सीय सेवाएं ठीक न होने के कारण संजय गांधी अस्पताल और गांधी स्मारक चिकित्सालय में मरीजों की संख्या अधिक है। जिला अस्पताल की सेवाएं ठीक करने का प्रयास किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned