scriptचिकित्सा शिक्षा मंत्री ने 18 मिनट में 28 एजेंडों पर लगाई मुहर | Medical Education Minister stamped on 26 agendas in 18 minutes | Patrika News

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने 18 मिनट में 28 एजेंडों पर लगाई मुहर

locationरीवाPublished: Sep 26, 2018 10:20:44 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मेडिकल कॉलेज में 7 साल बाद सामान्य परिषद की बैठक, -एसजीएमएच में आठ वेंटीलेटर सहित अन्य कार्य के लिए दो करोड़ रुपए से अधिक खर्च करने को मिली मंजूरी

Medical Education Minister stamped on 26 agendas in 18 minutes

Medical Education Minister stamped on 26 agendas in 18 minutes

रीवा. श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में बुधवार को सामान्य परिषद की बैठक चिकित्सा शिक्षा मंत्री शरद जैन की अध्यक्षता में हुई। सात साल बाद हुई सामान्य परिषद की बैठक प्रारंभ होने के महज 18 मिनट में 28 एजेंडों पर चर्चा कर मुहर लगा दी गई। चंद मिनट में ही अनुमोदन प्रक्रिया को लेकर समिति के सदस्य भी हैरान रहे। इसमें मेडिकल कॉलेज के डेवलपमेंट पर नए सिरे से दो करोड़ रुपए से अधिक की राशि खर्च करने की मंजूरी दी गई है।
ये सदस्य रहे मौजूद
बैठक में महापौर ममता गुप्ता, सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, कमिश्नर महेशचन्द्र चौधरी, कलेक्टर प्रीति मैथिल, डीन डॉ. पीसी द्विवेदी, डॉ. आरके लखटकिया, डॉ. मनोज इन्दुलकर, डॉ. प्रभाकर द्विवेदी, नगर निगम कमिश्नर आरपी सिंह आदि सदस्य उपस्थित रहे।
प्रस्तावित की गई जांच दर
सीटी स्कैन एवं एमआरआई की अनुमोदित जांच दरों के अतिरिक्त जांच हेतु स्पाइन की एमआरआई स्क्रीनिंग के लिए एक हजार रुपए, थ्रीडी सिटी फेस के लिए 1960 रुपए, सीटीआई वीपी लिए 4900 रुपए, सीटी केयूबी के लिए 3920 रुपए जांच दर प्रस्तावित की गयी। इस मौके पर उद्योग और खनिज संसाधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल मौजूद थे।
वाहन स्टैंड की ठेका दर पांच लाख घटाया
उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बैठक में वाहन स्टैण्ड का ठेका की दर 20.55 लाख से संशोधित कर 5 लाख रुपए करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि साइकिल स्टैण्ड में मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों से साइकिल के लिए केवल एक रुपए किराया लिया जाए। इस संबंध में समय-समय पर मरीजों के परिजन उनसे साइकिल का अधिक किराया वसूल करने की शिकायत करते रहते हैं। अत: साइकिल स्टैण्ड का किराया केवल एक रुपए निर्धारित किया जाय।
सुपर स्पेशलिटी में 365 पद स्वीकृत
उद्योग मंत्री ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लिए स्वीकृत 365 पदों जिसमें 100 चिकित्सकों के तथा 80 नर्स के पद स्वीकृत हैं, पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं गांधी स्मृति अस्पताल में सोलर रूफ प्लांट स्थापित किया जायेगा। इससे दो मेगावाट विद्युत का उत्पादन होगा। इसके तहत प्रति यूनिट 1.74 रुपए के मान से विद्युत आपूर्ति की जाएगी। इससे अस्पताल परिसर का विद्युत व्यय घटकर आधे से भी कम हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो