विस समिति के सदस्यों ने भाजपा विधायक के घर किया भोजन, इस जिले में कांग्रेस की खंगाली विकास योजनाएं

विस समिति के सदस्यों ने भाजपा विधायक के घर किया भोजन, इस जिले में कांग्रेस की खंगाली विकास योजनाएं
Members of Legislative Assembly served food to BJP MLA

Rajesh Patel | Publish: Aug, 08 2019 09:51:38 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज लेखा समिति की बैठक में आडिट आपत्तियां देख भडक़े समिति के सदस्य

रीवा. संभाग में पिछले कई दिनों से भ्रमण पर निकली स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज लेखा समिति की टीम गुरुवार को रीवा में भ्रमण किया। इसके बाद जिला पंचायत सभागार में योजनाओं की समीक्षा सभापति बिसाहू लाल सिंह की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान सभापति ने कहा कि जिले में शासन की गाइड लाइन के तहत विकास कार्यों पर बजट राशि का उपयोग जाए। उधर, चर्चा रही कि भाजपा विधायक दिव्यराज के घर सभी सदस्य भोजन करने के बाद कांग्रेस सरकार की विकास योजनाओं को खगालने के लिए पहुंचे थे।

रीवा संभाग में 17 हजार ऑडिट आपत्तियां लंबित
बैठक में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता बर्दास्त नहीं होगी। सभापति ने नगरीय निकायों एवं पंचायती राज संस्थाओं की लंबित ऑडिट आपत्तियां तत्काल निराकरण कराए जाने को कहा है। कहा कि जिन स्थानों पर भूमि पूजन एवं शिलान्यास किए गए हैं उन स्थानों पर निर्माण कार्य कराएं जाएं। बैठक में जानकारी दी गई की रीवा संभाग में नगरीय निकायों की 17 हजार ऑडिट कांडिकाएं लंबित हैं। इन लंबित ऑडिट कांडिकाओं का शिविर लगाकर तेजी से निराकरण किया जा रहा है। बैठक में आयुक्त नगर निगम एवं सीईओ जिला पंचायत से विभिन्न योजनाओं के तहत राज्यांश जमा कराने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

लापरवाही पर दी चेतावनी
संभागायुक्त ने डॉ. अशोक भार्गव ने कहा कि जिन विभागों में बजट उपलब्ध है और उसके बावजूद भी कार्य समय पर पूर्ण नहीं किए गए हैं तो यह स्थिति ठीक नहीं है। लापरवाही करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी शासन की मंशा के अनुरूप विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन करें। बैठक में समिति के सदस्य विधायक केदारनाथ शुक्ल, राजेन्द्र पाण्डेय, दिव्यराज सिंह सहित नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव, सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा, संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान बिजली गुल
जिपं सभागार में बैठक के दौरान बिजली गुल हो गई। इस दौरान समिति के सदस्य पसीना-पसीना रहे। बताया गया कि आधे घंटे से ज्यादा समय तक बिजली गुल रही। जिसको लेकर सदस्यों ने नाराजगी भी जताई है। मामले में संभागायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को क्लास भी लगाई है।

भाजपा विधायक के घर पहुंचे समिति के सदस्य
जिला प्रशासन की ओर से विधानसभा समिति के सदस्यों की ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था की थी। लेकिन, समिति के कई सदस्य भोजन के लिए भाजपा के सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह के आवास पर पहुंचे। इस दौरान विधायक की ओर से बघेली व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई थी। विधायक दिव्यराज समिति के सदस्यों को लेने के लिए जिपं कार्यालय सभागार में पहुंचे थे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned