script

दूध में मिलावट खोरों पर दर्ज होगा एफआइआर, इन अधिकारियों को कमिश्नर ने जारी की नोटिस

locationरीवाPublished: Sep 19, 2019 06:45:28 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

कमिश्नर ने टीएल बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी कर तलब की रिपोर्ट

milk : Register an FIR against milk adulteration hooves

milk : Register an FIR against milk adulteration hooves

रीवा. कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में संभागीय अधिकारियों की टीएल बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कमिश्नर कहा कि दूध में मिलावट खोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। सभी विभाग के अधिकारी जनता के आवेदनों का गंभीरता से निराकरण करें। उन्होंने कहा, कमिश्नर कार्यालय से भेजे जा रहे जनता के पत्रों का भी निराकरण प्राथमिकता पर परें। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

इसे भी पढ़ें :- रीवा रेलवे स्टेशन की ग्रेडिंग तय करने आई क्यूसीआई की टीम, यात्रियों से पूछे जा रहे ये सवाल…

सीएम हेल्पलाइन सहित मनरेगा को लेकर कसी नकेल
कमिश्नर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण एल-1 स्तर पर ही कराने का प्रयास करें जिससे शिकायत अगले स्तर पर नहीं पहुंचे। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने विद्युत विभाग की अत्यधिक शिकायतें लंबित होने पर जन जागरण शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, संस्थागत वित्त, पंचायती राज, मनरेगा, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, स्वास्थ्य, खाद्य विभाग सहित अन्य विभागों में सीएम हेल्पलाइन की अधिक शिकायतें लंबित हैं अत: इन विभागों के अधिकारी विशेष ध्यान देकर शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।

यदि कोई दूध में डिटर्जेंट पाउडर मिलाकर बेंचता है तो एफआइआर दर्ज कराएं
कमिश्नर ने कहा कि दूध एवं दूध से बने खाद्य पदार्थो में मिलावटखोरी के विरूद्ध तेजी से कार्यवाही करें। यदि कोई दूध में डिटर्जेंट पाउडर मिलाकर बेंचता है तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं। कमिश्नर ने सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यालय को साफ-सुथरा एवं सुरक्षित रखें। जिन कार्यालयों की बाउंड्रीवाल नहीं बनी है तो बाउंड्रीवाल बनवाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंकरें। उन्होंने शहर सरकार आपके द्वार अभियान के संबंध में अधिकारियों को पॉलिथीन मुक्ति आदि के संबंध में आवश्यक निदेज़्श दिए।

इन पर कार्रवाई का दिए आदेश
कमिश्नरने बैठक में अनुपस्थित रहने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रीवा को अप्रसन्नता पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को साइकिलों का वितरण समय पर नहीं कराने पर तत्कालीन बीआरसीसी रीवा प्रवेश तिवारी की 2 वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का आदेश संयुक्त संचालक लोक शिक्षण को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने अनुपस्थित रहने पर संयुक्त संचालक योजना एवं सांख्यिकी आरके झारिया, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी बीएस परिहार, आइटीआई के प्राचार्य सीएल पटेल एवं रमसा के प्रभारी अधिकारी पीएन मिश्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो