scriptयूपी से आए पीटर-मसीहा नाम के घोड़े का करतब देख दंग रह गए दर्शक | Milkha-Peter Horse Ride at Veterinary College | Patrika News

यूपी से आए पीटर-मसीहा नाम के घोड़े का करतब देख दंग रह गए दर्शक

locationरीवाPublished: Nov 26, 2018 12:36:51 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

एनससीसी दिवस के अवसर पर थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉड्रन एनसीसी की ओर की गई घुड़सवारी

Milkha-Peter Horse Ride at Veterinary College

Milkha-Peter Horse Ride at Veterinary College

रीवा. एनससीसी-डे के अवसर पर रविवार को थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में पहली बार हॉर्स शो का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान राइडरों ने मिल्ला, पीटर और जेमीनी घोड़े पर अद्भुद प्रदर्शन किया। एनससीसी-डे के अवसर पर रविवार को थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में आयोजित किया गया
घोड़ों का करतब देख आश्चर्य में पड़ गए दर्शक
एनससीसी-डे के अवसर पर रविवार को थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में वेटनरी कालेज में आयोजित घुड़सवारी कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि वेटनरी कालेज के डीन डॉ. एसएस भदौरिया ने शुभारंभ किया। अध्यक्षता लेफ्टिनेंट कर्नल प्रवीन एमके ने की। राइडर राजन कुमार, राइडर राकेश डांगी ने पिटर घोड़े पर सवार हुए तो राइडर मनीष और विक्रम ने मिल्खा पर सवारी की।
जेमिनी का अद्भुत प्रदर्शन
एनससीसी-डे के अवसर पर रविवार को थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में कैडर तरूण साहू ने घोड़ा जेमिनी व कैडर निलेश आर्या ने भी पीटर पर सवार होकर अद्भुद प्रदर्शन किया। उधर, राइडर घनश्याम प्रिंसी घोड़ पर सवारी की। बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर सूबेदार राजन कुमार, क्वाटर मास्टर सुदेश सागवान, हवलदार समरथ सिंह, लांस दफेदार सुरेन्द्र कुमार पटेल, लांस दफेदार प्रवीन कुमार कसोटे सहित वेटनरी कालेज और आर्मी का स्टाफ मौजूद रहा।
सहारनपुर से रीवा में आए पिटर-मसीहा
एनससीसी-डे के अवसर पर रविवार को थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में थ्री-एमपी आरएंडवी स्क्वॉडन एनसीसी वेटनरी कॉलेज कुठिलिया में दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से पिटर और मसीहा लाया गया है। दोनों घोड़ों के आने से मिल्खा का कुनबा बढ़ गया। पिटर और मसीहा को लेने के लिए पखवाड़ेभर पहले लांसदफेदार सुरेन्द्र कुमार पटेल और राइडर राजनकुमार लेने के लिए पहुंचे थे। दो दिन पहले ट्रेन से पिटर और मसीहा रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो जोरदार स्वागत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो