एक रात में दो फोरव्हीलर वाहन उड़ाकर बदमाशों ने फैलाई सनसनी

गढ़ व मनगवां थाना क्षेत्र में हुई घटनाएं, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

By: Shivshankar pandey

Published: 15 Jun 2021, 08:40 AM IST

रीवा। जिले में सक्रिय बदमाशों की गैंग ने एक रात में दो फोरव्हीलर वाहन पार करके सनसनी फैला दी। घरों के बाहर से बदमाश वाहन लेकर चंपत हो गए और किसी को भनक तक नहीं लग पाई। सुबह पुलिस ने बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई लेकिन हमेशा की तरह पुलिस के हांथ खाली रहे।

घर के बाहर से ले गए जीप
मनगवां थाने के गंगेव चौकी अन्तर्गत गोंदरी गांव निवासी कैलाश सिंह सेंगर की गाड़ी एमपी 17 बीए 1232 प्रतिदिन की तरह घर के बाहर खड़ी थी। रात करीब 12 बजे तक परिजन जग रहे थे तो गाड़ी यथावत खड़ी थी। परिजनों के सोने के बाद बदमाशों ने बड़ी सफाई से जीप को पार कर दिया और किसी को भनक तक नहीं लग पाई। सुबह जब पांच बजे परिजनों की नींद खुली तो गाड़ी गायब थी। चोरों ने दूसरी वारदात गढ़ थाने के परासी गांव में अंजाम दी है। यहां रहने वाले अजय कुमार तिवारी की जीप क्र. एमपी 17 सीए 2265 घर के बाहर खड़ी थी जिसे बदमाशों ने बड़ी सफाई से पार कर दिया।

पुलिस ने कराई नाकाबंदी
एक रात में दो वाहन लेकर बदमाश चंपत हो गए और पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई। सुबह जब दोनों घटनाओं की सूचना पुलिस तक पहुंची तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई लेकिन तब तक बदमाश पुलिस की पहुंच से बाहर निकल चुके थे। जिले में बदमाश एक के बाद एक फोरव्हीलर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है लेकिन पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है।

सीसी टीवी कैमरे में प्रयागराज तरफ जाते दिखी गाड़ी
इस घटना के बाद पुलिस ने सोहागी टोल प्लाजा में लगे सीसी टीवी कैमरे को चेक किया तो गाड़ी को दो बदमाश प्रयागराज तरफ ले जाते नजर आए है। आशंका जताई जा रही है कि इन दोनों घटनाओं में यूपी के बदमाशों का हांथ है जिन्होंने हाइवे के किनारे जीप उड़ाई और उन्हें लेकर यूपी चले गए। घटना में शामिल बदमाशों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

दो दर्जन जीप हो चुकी है चोरी
जिले में अभी तक बदमाशों ने लगभग दो दर्जन फोरव्हीलर जीप पार की है। सर्वाधिक वाहन चोरी की घटनाएं हाइवे के थानों में हुई है जिनमें लौर, गढ़ व मनगवां थाने शामिल है। इसके अतिरिक्त रायपुर कर्चुलियान, सोहागी, समान, विवि, गुढ़, चोरहटा सहित अन्य थाना क्षेंत्रों से भी वाहन चोरी की घटनाएं हुई है। विवि, गुढ़, रायपुर कर्चुलियान व चोरहटा थाना क्षेत्र से चोरी हुई कुछ जीप बरामद हुई है लेकिन अन्य वाहनों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बदमाशों की चल रही तलाश
मनगवां व गढ़ थाना क्षेत्र से दो फोरव्हीलर जीप चोरी हुई है। संबंधित थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। प्रारंभिक जांच में जो जानकारियां सामने आई है उसके आधार पर बदमाशों की पहचान के प्रयास किये जा रहे है।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned