लापता सर्राफा व्यापारी का पेड़ में लटकता मिला शव, बाइक बरामद

नईगढ़ी थाने के देवलहा प्रपात के समीप हुई घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

By: Shivshankar pandey

Published: 11 Jun 2021, 08:39 AM IST

रीवा। लापता सर्राफा व्यापारी जंगल में स्थित पेड़ में शव लटकता मिला है। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जता रही है तो दूसरी ओर परिजनों ने उसकी हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

तीन दिन पूर्व हुए थे लापता
मनगवां थाने के धवैया निवासी सर्राफा व्यापारी धमेन्द्र सोनी मंगलवार की सुबह घर से निकले थे जिसके बाद लापता हो गए। साढ़े ग्यारह बजे पत्नी से मोबाइल पर बात हुई थी और उसके बाद उनका मोबाइल स्वीच आफ हो गया। उनका आखिरी लोकेशन नईगढ़ी थाना क्षेत्र में मिला है जिस पर बुधवार पुलिस नईगढ़ी थाना क्षेत्र में उनकी तलाश कर रही थी। गुरुवार की सांयकाल नईगढ़ी थाने के देवलहा प्रपात के जंगल में उनका शव एक पेड़ में लटकता मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
इस दौरान सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। समीप ही युवक की बाइक भी लावारिस हालत में खड़ी हुई थी। शव में सडऩ शुरू हो गई थी जिससे पुलिस घटना दिनांक को ही युवक के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी दे रही है। पुलिस के मुताबिक युवक को कुछ लोगों की उधारी में लिये गये रुपए और सोना लौटाना था जिसको लेकर वह काफी परेशान था। आशंका जताई जा रही है कि इसी बात को लेकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया हे। पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है जिसके बाद ही मौत के कारण सामने नहीं आऐंगे।

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
उधर दूसरी ओर परिजनों ने इस घटना में हत्या की आशंका जताई है। उनके मुताबिक युवक घटना के बाद से लगातार कई ऐसे तथ्य सामने आए है जिसके आधार पर इस बात की संभावना है कि युवक को यहां लाकर हत्या की गई है और शव को फंदे में लटकाकर उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है।

गाड़ी की डिग्गी में मिले युवक के जेवर
घटनास्थल के समीप खड़ी युवक की बाइक की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें युवक के सारे जेवर बरामद हो गए। उक्त जेवर युवक घर से लेकर निकला था जिसे घटना के बाद गायब बताया जा रहा था लेकिन सारे जेवर उसकी डिग्गी में रखे हुए थे जिन्हें पुलिस ने फिलहाल जब्त कर लिया है। इसके अतिरिक्त युवक का मोबाइल सहित कुछ कागज भी जेब में मिले है।

घटना की जांच जारी
मनगवां थाना क्षेत्र से युवक लापता हुआ था जिसका शव पेड़ से लटकता हुआ मिला है। प्रारंभिक जांच में तो युवक के द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेंं जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned